आईपीएल में लॉन्च हुई दुनिया की सबसे बड़ी जर्सी, 'गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड' में दर्ज करवाया नाम - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल में लॉन्च हुई दुनिया की सबसे बड़ी जर्सी, ‘गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड’ में दर्ज करवाया नाम

इस जर्सी को IPL के 15 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में बनाया गया है जिसने इतिहास रच दिया है।

World Record IPL Jersey. (Photo Source: Twitter)
World Record IPL Jersey. (Photo Source: Twitter)

गुजरात टाइटन्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच एक हाई-वोल्टेज इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 फाइनल से पहले दुनिया की सबसे बड़ी जर्सी का अनावरण किया गया। आईपीएल के 15वें सीजन के समापन के साथ, बीसीसीआई अधिकारियों ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में एक भव्य क्लोजिंग सेरेमनी का आयोजन किया। इसी कार्यक्रम के दौरान दुनिया की सबसे बड़ी जर्सी को लॉन्च किया गया।

इस जर्सी को IPL के 15 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में बनाया गया है और इस पर सभी 10 टीमों के लोगो बने हुए हैं। इस जर्सी की लम्बाई और चौड़ाई की बात करें तो जर्सी 42 मीटर चौड़ी होने के साथ-साथ 66 मीटर लंबी है। जर्सी की तस्वीर कुछ ही समय में वायरल हो गई और गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवाने के बाद फैंस ने जमकर इसका जश्न मनाया।

यहां देखिए दुनिया की सबसे बड़ी जर्सी का फोटो

वहीं अगर समापन समरोह की बात करें तो इसकी शुरुआत बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह द्वारा की गई। स्टेडियम में मौजूद फैंस ने उनके डांस का खूब आनंद उठाया क्योंकि इस सुपर स्टार कलाकार ने अपने प्रदर्शन में कोई कसर नहीं छोड़ी। बता दें कि समापन समारोह के कारण ही, फाइनल मैच की शुरुआत में देरी हुई। इस साल का फाइनल मुकाबला 7:30 बजे के बजाय रात 8:00 बजे शुरू होगा।

इस मुकाबले की बात करें तो गुजरात टाइटंस ने अपने पहले आईपीएल सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है। हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम ने एक के बाद एक जोरदार जीत दर्ज की। गुजरात की टीम इस सीजन में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम थी। गुजरात अपने 14 में से 10 मैच जीतकर, सीजन के अधिकतर समय पॉइंट्स टेबल में नंबर एक पर रही।

उन्होंने क्वालीफायर 1 में राजस्थान रॉयल्स को हराकर सबसे पहले फाइनल में जगह बनाई। जहां तक ​​राजस्थान रॉयल्स का सवाल है, वे 2008 में अपने विजयी अभियान के बाद पहली बार फाइनल में पहुंचने में कामयाब हुए हैं। इसलिए, संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम इस बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने के लिए बेताब होगी।