आयरलैंड ने भारत के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का फैसला - क्रिकट्रैकर हिंदी

आयरलैंड ने भारत के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का फैसला

Indian team celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)
Indian team celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)

आयरलैंड और भारत के बीच में खेली जा रही 2 मैच की टी-20 सीरीज का आज आखिरी मैच डबलिन के मैदान में खेला जा रहा है. इस सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम ने शानदार 76 रनों की जीत हासिल की थी और आज इस मैच में वह जीत के साथ सीरीज को अपने नाम पर करने की कोशिश करेंगे. आयरलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है मैच में.

आयरलैंड को खेलना होगा काफी बेहतर

पहले मैच में बुरी तरह से हारने वाली आयरलैंड की टीम को इस मैच में काफी बेहतर खेल दिखाने की कोशिश करनी होगी. टीम के गेंदबाज जहाँ पहले मैच में काफी बुरी तरह से फेल हुए थे तो वहीँ बल्लेबाजी में सिर्फ जेम्स शेनोंन ही कुछ असर दिखा पायें थे. टीम में मौजूद सीनियर खिलाड़ियों को आगे आकर अपनी जिम्मेदारी को निभाना होगा क्योंकि यदि वह भारतीय टीम के खिलाफ कोई भी परेशानी नहीं खड़ी कर पायेंगे.

भारत के पास मध्यक्रम आजमाने का मौका

भारतीय टीम के लिए पहले मैच में मध्यक्रम को आजमाने का उतना मौका नहीं मिल सका था क्योंकि शिखर धवन और रोहित शर्मा ने शानदार शुरुआत दी थी लेकिन आज इस मैच में टीम की बल्लेबाजी को परखने का एक अच्छा मौका हो सकता है क्योंकि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले टीम के पास ये आखिरी मौका होगा. स्पिन जोड़ी ने पहले ही मैच में अपनी छाप छोड़ने का काम किया और ऐसी ही कुछ उम्मीद आज भी मैच में उनसे होगी.

इस मैच में दोनों ही टीम :

आयरलैंड : जेम्स शेनोंन, पॉल स्टर्लिंग, एंड्रू बल्ब्राइन, गैरी विल्सन (कप्तान) , सिमी सिंह, विलियम पोर्टरफील्ड (विकेटकीपर), केविन ओ ब्रायन, स्टुअर्ट थोम्पसन, पिटर चेस, जॉर्ज डॉकरेल, बॉयड रैंकिन.

भारत : रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), मनीष पाण्डेय, सुरेश रैना, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल.