अश्विन-विराट को लेकर दिए गए निक कॉम्पटन के बयान में कितनी सच्चाई है? - क्रिकट्रैकर हिंदी

अश्विन-विराट को लेकर दिए गए निक कॉम्पटन के बयान में कितनी सच्चाई है?

सीरीज में खेले गए चार टेस्ट मैचों में अभी तक अश्विन को खेलने का मौका नहीं मिला है।

Virat Kohli and Nick Compton. (Photo Source: Getty Images)
Virat Kohli and Nick Compton. (Photo Source: Getty Images)

भारत और इंग्लैंड के बीच ओवल के मैदान पर सीरीज का चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। सीरीज में खेले गए चार टेस्ट मैचों में अभी तक भारत के फिरकी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला है और कप्तान कोहली के इस फैसले ने सभी को अचंभित कर दिया है। इस दौरे पर अब तक सभी टेस्ट मैचों में भारतीय टीम मैनेजमेंट ने एक स्पिनर के रूप में रवींद्र जडेजा को टीम में जगह दी है।

अश्विन-कोहली को लेकर निक कॉम्पटन का बयान

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर निक कॉम्पटन भी रवि अश्विन को टीम में ना देखकर काफी हैरान हुए हैं। इसको लेकर कॉम्पटन ने यहां तक कह दिया कि विराट कोहली के अश्विन के साथ व्यक्तिगत विवाद हैं और यही कारण है कि उनके प्लेइंग इलेवन में चयन पर संकट के बादल छटने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। निक कॉम्पटन इस मुद्दे को लेकर ट्विटर तक पहुंच गए और उन्होंने लिखा कि, “क्या कोई बता सकता है कोहली का अश्विन के साथ व्यक्तिगत विवाद कैसे चयन के बीच में आ रहा है।”

यहां देखिए निक कॉम्पटन का सनसनीखेज ट्वीट

जून में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अश्विन सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में भी कप्तान कोहली ने टीम में दो बदलाव किए जिसमें मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा की जगह शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव को जगह दी गई। तीसरा टेस्ट मैच हारने के बाद ये लगभग तय माना जा रहा था कि शायद इस टेस्ट मैच में अश्विन की वापसी होगी लेकिन कप्तान कोहली ने टीम का ऐलान करते हुए एक बार फिर सबको चौंका दिया।