वर्ल्ड कप में नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए दिखेंगे ईशान किशन, सुनील गावस्कर ने बताई वजह - क्रिकट्रैकर हिंदी

वर्ल्ड कप में नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए दिखेंगे ईशान किशन, सुनील गावस्कर ने बताई वजह

एशिया कप 2023 में ईशान किशन का प्रदर्शन रहा शानदार।

Rohit Sharma, Ishan Kishan & Sunil Gavaskar (Photo Source: Getty Images)
Rohit Sharma, Ishan Kishan & Sunil Gavaskar (Photo Source: Getty Images)

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना ​​है कि एशिया कप 2023 के दौरान मिडिल ऑर्डर में ईशान किशन के होने से भारतीय टीम को काफी फायदा हुआ है। आपको बता दें कि, युवा खिलाड़ी को पल्लेकेले में पाकिस्तान के खिलाफ नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने के लिए कहा गया था क्योंकि उस मैच में केएल राहुल चोट की वजह से नहीं खेल पाए थे।

ईशान किशन जिन्होंने अपने करियर में अधिकांश समय सलामी बल्लेबाज के रूप में बल्लेबाजी की है, उन्होंने इस चुनौती को स्वीकार किया और शानदार 82 रनों की पारी खेली। उन्होंने यह पारी उस समय खेली जब टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पाकिस्तान के खिलाफ बुरी तरह फ्लॉप रहा था और टीम को वहां इस पारी की सख्त जरूरत थी।

एक सलामी बल्लेबाज खुद को मध्यक्रम में भी फिट कर सकता है- सुनील गावस्कर

एशिया कप 2023 फाइनल के बाद इंडिया टुडे से बात करते हुए सुनील गावस्कर ने ईशान किशन के बारे में कहा कि, “निश्चित रूप से (मध्यक्रम में अपनी जगह पक्की), आपको मध्यक्रम में एक बाएं हाथ का विकल्प भी देता है। भारत के पास टॉप 4 में कोई बाएं हाथ का बल्लेबाज नहीं है और उसके बाद हार्दिक पंड्या। नंबर 5 पर ईशान किशन हैं और यह एक बहुत समझदारी भरा फैसला था।

उन्होंने आगे कहा कि, “यही एक सलामी बल्लेबाज होने की खूबसूरती है। एक सलामी बल्लेबाज खुद को मध्यक्रम में भी फिट कर सकता है। ईशान किशन ने यह करके दिखाया है, खासकर जिस तरह से उन्होंने अपना संयम बनाए रखा, जिस तरह से उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मोर्चा संभाला और 80 रन बनाए।

उनको देखकर ऐसा लगता है कि वह ऐसे व्यक्ति नहीं है जो बाहर जाकर अपने शॉट्स खेलना पसंद करता है, बल्कि वह ऐसा व्यक्ति है जो अपना दिमाग लगाता है, स्थिति को पढ़ता है और उसके अनुसार खेलता है।” आपको बता दें कि एशिया कप का फाइनल भारत और श्रीलंका के बीच कल खेला गया था जहां टीम इंडिया ने 10 विकेट से आसान जीत दर्ज की थी।

यह भी पढ़ें: गौतम गंभीर का ये बयान सुनकर श्रेयस अय्यर भी अपना गुस्सा कंट्रोल नहीं कर पाएंगे!