तीन बार गोल्डन डक पर हो चुके हैं आउट, फिर भी हंस-हंस कर मजे में इंटरव्यू दे रहे हैं विराट - क्रिकट्रैकर हिंदी

तीन बार गोल्डन डक पर हो चुके हैं आउट, फिर भी हंस-हंस कर मजे में इंटरव्यू दे रहे हैं विराट

विराट कोहली ने SRH के खिलाफ पिछले मैच में IPL 2022 का अपना तीसरा गोल्डन डक हासिल किया।

Virat Kohli. (Photo via IPL/BCCI)
Virat Kohli. (Photo via IPL/BCCI)

पूर्व भारतीय कप्तान और आरसीबी के बल्लेबाज विराट कोहली इस वक्त अपने करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं। दाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने इस सीजन में 12 मैचों में एक अर्धशतक के साथ सिर्फ 216 रन बनाए हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ फॉर्म बिल्कुल भी नहीं ढूंढ पाए हैं। हालांकि, कोहली के खराब प्रदर्शन के बावजूद, RCB ने सात मैचों में जीत हासिल की है और इसका श्रेय काफी हद तक उनके गेंदबाजी आक्रमण को भी जाता है।

इस सीजन में विराट कोहली को तीन गोल्डन डक पर आउट किया गया है, जो आईपीएल के एक सीजन में स्टार बल्लेबाज के सबसे अधिक गोल्डन डक हैं। कोहली के पास आईपीएल के इतिहास में छह गोल्डन डक हैं। टूर्नामेंट के पहले 14 सालों में कोहली ने केवल 3 ही बार गोल्डन डक पर आउट हुए, और तीनों इसी सीजन में आए हैं – दो सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ और एक लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ।

मैंने इस खेल में अब तक सब कुछ देख लिया है- विराट कोहली

विराट ने पहली बार अपने दो गोल्डन डक को लेकर खुलकर बात की है। उन्होंने साथ ही बताया कि क्यों आउट होने के बाद उनके चेहरे पर मुस्कान आ गई थी। विराट के गोल्डन डक पर आउट होने के बाद उनकी स्माइल करने वाली फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी।

आरसीबी इनसाइडर के लिए दानिश सैत के साथ एक मजाकिया बातचीत के दौरान कोहली ने कहा कि, “दो गोल्डन डक के बाद मुझे एकदम असहाय जैसा महसूस हो रहा था। ऐसा मेरे करियर में इससे पहले कभी मेरे साथ नहीं हुआ है, शायद यही वजह थी कि मेरे चेहरे पर स्माइल आ गई थी। मुझे ऐसा लगता है कि मैं अपने इतने लंबे करियर में अब सबकुछ देख चुका हूं। यह खेल मुझे जो भी दिखा सकता है, मैं सब देख चुका हूं।”

इसके अलावा, कोहली ने जोर देकर कहा कि वह इस बात से ज्यादा परेशान नहीं हैं कि विशेषज्ञ और आलोचक उनके फॉर्म के बारे में क्या कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह “बाहर के शोर” से बचने के लिए अपने टेलीविजन को म्यूट रखते हैं।