क्या वर्ल्ड कप 2023 के लिए रोहित शर्मा करेंगे शिखर धवन को सपोर्ट? जानिए प्रज्ञान ओझा की राय - क्रिकट्रैकर हिंदी

क्या वर्ल्ड कप 2023 के लिए रोहित शर्मा करेंगे शिखर धवन को सपोर्ट? जानिए प्रज्ञान ओझा की राय

क्या केएल राहुल को छोड़ शिखर धवन को वनडे वर्ल्ड कप 2023 में खिलाएंगे रोहित शर्मा?

Shikhar Dhawan and Rohit Sharma (Image Source: Getty Images)
Shikhar Dhawan and Rohit Sharma (Image Source: Getty Images)

अनुभवी भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा यकीनन वनडे क्रिकेट में सक्रिय सलामी बल्लेबाजों की सबसे सफल जोड़ी है। शिखर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी ने सीमित ओवरों के क्रिकेट में टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं, और वे ODI वर्ल्ड कप 2023 में भी भारत के लिए पारी की शुरूआत कर सकते है।

इस समय शिखर धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम की अगुआई कर रहे हैं, जबकि नियमित कप्तान रोहित शर्मा पांच मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय  सीरीज के साथ मैदान में वापसी करेंगे। आपको बता दें, शिखर धवन फिलहाल केवल वनडे टीम का हिस्सा है, और उन्होंने केएल राहुल की अनुपस्थिति में भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन विकेटकीपर-बल्लेबाज की वापसी से अनुभवी क्रिकेटर की जगह को खतरा है।

शिखर धवन ODI वर्ल्ड कप 2023 में खेलेंगे: प्रज्ञान ओझा

इस बीच, पूर्व भारतीय स्पिनर और कमेंटेटर प्रज्ञान ओझा का मानना ​​है कि शिखर धवन ने टीम इंडिया के अन्य सीनियर और फर्स्ट-चॉइस खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में अच्छा प्रदर्शन किया है, और उन्हें लगता है कि अनुभवी सलामी बल्लेबाज को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए चुना जा सकता है।

प्रज्ञान ओझा ने ग्लांस के यूट्यूब वीडियो में कहा: “जब आप किसी सीनियर खिलाड़ी को देखते हैं, तो आपको देखना होता है कि उनके साथ क्या किया जा रहा है। जब लगभग सभी सीनियर खिलाड़ियों को वेस्टइंडीज दौरे के लिए आराम दिया गया, तो धवन को कप्तान बनाया गया, जो इस समय केवल एक ही प्रारूप में खेल रहे हैं। वह एक कप्तान है और टीम का लीडर है, हमारी बल्लेबाजी इंग्लैंड में ज्यादा मजबूत नहीं लग रही थी, लेकिन फिलहाल वेस्टइंडीज दौरे पर बेहतर दिख रही है। मुझे लगता है कि शिखर धवन आगामी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत की योजनाओं का हिस्सा है, और मैं इसके संकेत देख पा रहा हूं। जिस तरह से धवन का सपोर्ट किया जा रहा है, उससे साफ है कि रोहित शर्मा उन्हें अपनी टीम में इसलिए चाहते हैं कि दोनो की जोड़ी बहुत सफल रही है।”

पूर्व क्रिकेटर ने आगे कहा: “रोहित और धवन दोनों ने टीम इंडिया के लिए एक-साथ शानदार काम किया है। मुझे लगता है कि वे दुनिया में तीसरे या चौथे सबसे सफल सलामी बल्लेबाजी जोड़ी हैं, और फिर रोहित शर्मा का भी तो यही मानना ​​है कि अगर कोई लगातार इतने वर्षों से अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, तो आप उसे ड्रॉप नहीं कर सकते। रोहित निश्चित रूप से धवन को सपोर्ट कर रहे है, और यह अच्छी बात है, क्योंकि आईसीसी इवेंट्स की बात करें, तो आपको अनुभवी खिलाड़ियों की जरूरत होती है।”