IPL 2022: उमेश यादव ने लंबे समय के बाद प्लेयर ऑफ द मैच चुने जाने पर कुछ इस तरह जताई खुशी - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022: उमेश यादव ने लंबे समय के बाद प्लेयर ऑफ द मैच चुने जाने पर कुछ इस तरह जताई खुशी

उमेश यादव ने पॉवर प्ले के दौरान तीन ओवरों में 12 रन देकर दो महत्वपूर्ण विकेट भी हासिल किये।

Umesh Yadav. (Photo Source: IPL/BCCI)
Umesh Yadav. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन की शुरुआत का इंतजार खत्म हो चुका है। फैंस ने 26 मार्च को दो घातक टीमों के बीच हुए पहले मुकाबले का भरपूर लुत्फ उठाया। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और शुरुआत तेज गेंदबाज उमेश यादव के साथ हुई। उमेश ने पहले ही मैच में खुद को साबित करना शुरू किया।

IPL 2022 के लिए फरवरी में आयोजित दो दिवसीय मेगा नीलामी के दौरान KKR ने उमेश यादव को उनके बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया था। उन्होंने पॉवर प्ले में शानदार गेंदबाजी की और मैच में 4 ओवर में केवल 20 रन दिए,इसके अलावा दो महत्वपूर्ण विकेट भी झटके। उमेश ने पहले ही ओवर में सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को पवेलियन का रास्ता दिखाया उसके बाद डीवोन कॉन्वे को भी आउट किया।

उमेश अपने इस शानदार प्रदर्शन के कारण प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। 2 साल बाद मैन ऑफ द मैच चुने जाने के बाद तेज गेंदबाज ने प्रतिक्रिया दी है और कहा कि वह अपने इस प्रदर्शन से काफी खुश हैं। KKR ने अपनी शानदार गेंदबाजी की बदौलत CSK को 131 रन पर रोक दिया था और अंत में आसानी से 6 विकेट से इस मैच को जीत लिया।

“टीम प्रबंधन और कप्तान द्वारा मुझ पर विश्वास जताने के लिए धन्यवाद”- उमेश यादव

मैच के बाद उमेश यादव ने कहा “मैंने दो साल बाद पहला प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार जीता है। मैं अपने प्रदर्शन से काफी खुश हूं, टीम प्रबंधन और कप्तान श्रेयस अय्यर ने मुझ पर भरोसा जताया उसके लिए धन्यवाद। मैं लगातार कड़ी मेहनत कर रहा हूं और अपनी लय बनाये रखने के लिए भरपूर प्रयास कर रहा हूं। मैंने ट्रेनिंग के दौरान इन सभी चीजों का खास ध्यान रखा जिसका परिणाम देखने मेरी गेंदबाजी में देखने को मिल रहा है।”

उन्होंने आगे कहा “जब आप आउट स्विंग से विकेट लेते हैं उस दौरान आपको काफी अच्छा महसूस होता है इसके अलावा अगर आप पहला विकेट जल्दी हासिल करते हैं तब आप गेम में अपनी लय हासिल कर सकते हैं।”

KKR की टीम के शुरुआती कुछ मैचों में पैट कमिंस और टिम साउदी टीम में शामिल नहीं हो सकेंगे। उमेश यादव को इस समय खुद को साबित करने के लिए कुछ मैचों का ही समय है।