जसप्रीत बुमराह ने लंबा सफर तय करते हुए खुद को सभी फॉर्मेट में साबित किया है - एलन डोनाल्ड - क्रिकट्रैकर हिंदी

जसप्रीत बुमराह ने लंबा सफर तय करते हुए खुद को सभी फॉर्मेट में साबित किया है – एलन डोनाल्ड

एलन डोनाल्ड ने साल 2015 में विराट कोहली के साथ हुई बातचीत को भी याद किया।

Allan Donald. (Photo by Henry Browne/Getty Images)
Allan Donald. (Photo by Henry Browne/Getty Images)

पूर्व दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड ने अपने एक बयान में कहा कि वह पिछले कुछ सालों में सबसे ज्यादा न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन से काफी प्रभावित हुए हैं। 54 साल दिग्गज तेज गेंदबाज ने इस दौरान अपने जीवन से भी जुड़े कई पहलुओं से पर्दा उठाते हुए बताया कि कैसे उन्होंने क्रिकेट को एक करियर के तौर पर चुना।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले एलन डोनाल्ड ने क्रिकेट लाइफ स्टोरी के नील खागरम से यूट्यूब इंटरव्यू के दौरान के दौरान कई सवालों का जवाब दिया। जिसमें उनसे जब पूछा गया कि मौजूदा समय में किस तेज गेंदबाज को सबसे बेहतर मानते हैं। इस पर डोनाल्ड ने कहा कि यह काफी कठिन सवाल है।

क्योंकि मौजूदा समय में कई गेंदबाजों ने अपनी गति के साथ प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है। साल 2011 के बाद से न्यूजीलैंड की टीम से ऐसे गेंदबाज देखने को मिले हैं, जिन्होंने इस बात का एहसास दिलाया कि आपको 150 की गति से गेंद फेकने की जरूरत नहीं है। इसमें आप काइल जेमिसन को शामिल कर सकते हैं, इसके अलावा ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी ने तो खुद को कई बार अपनी स्विंग गेंदबाजी से प्रभावित किया है।

वहीं दक्षिण अफ्रीका टीम के मौजूदा गेंदबाजी क्रम को लेकर डोनाल्ड ने चिंता जताते हुए कहा कि इस समय टीम के ऐसे काफी कम विकल्प मौजूद हैं। जिसमें एनरिक नॉर्खिया उनमें से एक नाम है, जो गति के साथ सभी फॉर्मेट में खुद को पूरी तरह से स्थापित कर सकते हैं।

विराट कोहली से हुई बातचीत को किया याद

इस बातचीत के दौरान एलन डोनाल्ड ने साल 2015 में मौजूदा भारतीय टीम कप्तान विराट कोहली के साथ हुई बातचीत के बारे में भी बताया जिसमें कोहली ने उन्हें भरोसा दिलाया था कि वह एक दिन इस टीम को नंबर 1 के स्थान पर लेकर जायेंगे।

डोनाल्ड ने कोहली के साथ हुई बातचीत के बारे में बताया कि, उन्होंने मुझसे कहा था कि वह एक दिन इसे नंबर 1 टेस्ट टीम बनायेंगे और वह बिल्कुल भी गलत नहीं थे। कोहली को पता था कि उन्हें किस तरफ जाना है। उसने मुझसे कहा था कि मैं चाहता हूं कि यह सबसे फिट टीम बने और मैं इसे सबसे महान टीम इस विश्व में बनाना चाहता हूं।

वहीं डोनाल्ड ने इस समय भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण के प्रमुख बुमराब को लेकर कहा कि वह काफी लंबा सफर तय करके यहां तक पहुंचे हैं। वह सभी फॉर्मेट में काफी शानदार रहे हैं और सबसे अच्छी बात यह है कि उन्होंने सभी तरह की परिस्थितियों में खुद को साबित करते हुए शानदार प्रदर्शन किया है।

यहां पर देखिए उस इंटरव्यू को: