in

हंग हम जेडी जगुआर्स ने जीता हांगकांग टी20 बिल्ट्ज टूर्नामेंट का खिताब

200 रनों के जवाब में ग्लेक्सी ग्लैडियटर्स की टीम 194 रन ही बना पाई

HongKong Blitzz t-20 Champions
HongKong Blitzz t-20 Champions (Photo Source: Twitter)

हांगकांग टी20 बिल्ट्ज में हंग हम जेडी जगुआर्स की टीम ने रोमांचक फाइनल में ग्लेक्सी ग्लैडियटर्स लैंटाऊ को 6 रन से हराकर खिताब जीत लिया। हंग हम की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निजाकत खान के 93 रनों की बेहतरीन पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरो में 7 विकेट के नुकसान पर 200 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। ग्लेक्सी ग्लैडियटर्स की टीम ने भी कुमार संगकारा के 76 रनों की पारी की बदौलत इस लक्ष्य का बखूबी पीछा किया लेकिन टीम 4 विकेट के नुकसान पर 194 रन ही बना पाई और आखिरी ओवर में महज 6 रन से हार गई। आखिरी ओवर में टीम को जीत के लिए 22 रन चाहिए थे लेकिन डैरेन सैमी ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 15 रन ही दिए।

इससे पहले ग्लेक्सी ग्लैडियटर्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हंग हम की टीम ने महज 6.2 ओवरो में ही 2 विकेट के नुकसान पर 61 रन जोड़कर जबरदस्त शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज नजाकत खान ने विस्फोटक पारी खेली और 52 गेंदों पर 93 रनों की जबरदस्त पारी खेली। जोहान बोथा ने 22 गेंदों पर 36 और डैरेन सैमी ने 15 गेंदों पर 21 रन बनाकर टीम का स्कोर 200 रन तक पहुंचाया। ग्लेक्सी ग्लैडियटर्स  की तरफ से इमरान आरिफ ने 4 ओवरो में 49 रन देकर 4 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ग्लेक्सी की टीम को बलाल मुहम्मद और कुमार संगकारा की सलामी जोड़ी ने विस्फोटक शुरुआत दी। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 10.4 ओवरो में 101 रन जोड़े। बलाल 33 गेंदों पर 33 रन बनाकर जोहान बोथा की गेंद पर आउट हुए। कुमार संगकारा एक छोर पर टिके रहे और 47 गेंदों पर 76 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में 4 चौके और 7 छक्के जड़े। जेम्स फ्रेंकलिन ने भी आखिर में 13 गेंदों पर 2 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 31 रन की पारी खेली। हालांकि वो टीम को जीत नहीं दिला सके। आखिरी ओवर में जीत के लिए 22 रन चाहिए थे लेकिन 15 रन ही बने और इस तरह हंग हम की टीम ने खिताब जीत लिया।

MS Dhoni of India. (Photo by Sydney Seshibedi/Gallo Images/Getty Images)

चौथे वनडे में धोनी की पारी के बाद ट्विटर पर क्यों दिख रही फैन्स की नाराजगी इस पारी पर

Aiden Markram

वीडियो में देखिए दक्षिण अफ्रीका के कप्तान है या सुपरमैन