केविन पीटरसन ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट के फाइनल में अपनी हैरतअंगेज करतब पर दी प्रतिक्रिया, देखिये वीडियो - क्रिकट्रैकर हिंदी

केविन पीटरसन ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट के फाइनल में अपनी हैरतअंगेज करतब पर दी प्रतिक्रिया, देखिये वीडियो

केविन पीटरसन को अपनी फील्डिंग पर खुद विश्वास नहीं हुआ। साझा किया वीडियो और कही ये बात।

Daren Sammy and Kevin Pietersen (Image Source: Twitter Screengrab)
Daren Sammy and Kevin Pietersen (Image Source: Twitter Screengrab)

वर्ल्ड जॉयंट्स ने 29 जनवरी 2022 की रात लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC 2022) का खिताब अपने नाम कर लिया है। ओमान के अल अमेरात क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए LLC 2022 के फाइनल मुकाबले में वर्ल्ड जायंट्स ने एशिया लायंस को 25 रनों से हराते हुए ऐतिहासिक खिताबी जीत दर्ज की।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट  के फाइनल में जहां वर्ल्ड जायंट्स टीम ट्रॉफी जीतने में सफल रही, वहीं न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर कोरी एंडरसन की 94 रन की नाबाद पारी आकर्षण का केंद्र रही। उसके अलावा 41 साल के केविन पीटरसन भी इस मैच में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे।

LLC 2022 के फाइनल में केविन पीटरसन ने वर्ल्ड जायंट्स को जबरदस्त शुरुआत दिलाई। उन्होंने 22 गेंदों में 2 चौके और 5 छक्कों की मदद से 48 रन बनाए। हालांकि, केविन पीटरसन ने इस मैच में सिर्फ अपनी धुआंधार बल्लेबाजी से समां नहीं बांधा, बल्कि उनकी जानदार फील्डिंग ने भी सभी को आश्चर्यचकित कर दिया। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने बाउंड्री लाइन पर जबरदस्त फील्डिंग की।

केविन पीटरसन ने लपका हैरतअंगेज कैच

उन्होंने मैच के दौरान एशिया लायंस के असगर अफगानी का कमाल का कैच लपक कर फैन्स को हैरत में डाल दिया। 41 साल के केविन पीटरसन की फुर्ती को देखकर उनकी उम्र का अनुमान लगाना बहुत मुश्किल हो गया था। यह मजेदार नजारा एशिया लायंस की पारी के 12वें ओवर की चौथी गेंद, जो कि एल्बी मोर्कल द्वारा फेंकी गई थी, पर देखने को मिला।

दरअसल, कैच को लपकने के दौरान गेंद केविन पीटरसन के सिर के ऊपर से निकल रही थी, इसलिए उन्होंने हवा में छलांग लगा दी और गेंद को पकड़ कर हवा में रहते हुए ही साथी खिलाड़ी डैरेन सैमी की तरफ फेंक दी। जिसके बाद सैमी ने कैच को हाथ से फिसलने नहीं दिया और असगर अफगान को पवेलियन लौटन पड़ा, लेकिन केविन पीटरसन तब तक बाउंड्री लाइन के बाहर गिर गिए।

दोनों खिलाड़ियों की चुस्ती-फुर्ती ने सभी को हैरत में डाल दिया। असगर अफगान ने गेंद को छक्के के लिए खेला था लेकिन बाउंड्री लाइन पर खड़े केविन पीटरसन ने छक्का बचाते हुए इसे विकेट में तब्दील कर लिया। केविन पीटरसन के इस कारनामे ने उनके साथी खिलाड़ियों और प्रशंसकों को हैरान कर दिया। उनके इस फील्डिंग प्रयास को सोशल मीडिया पर खून सरहाया गया है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, और खुद केविन पीटरसन ने अपने इस बेहतरीन फील्डिंग प्रयास का एक वीडियो क्लिप ट्विटर पर साझा किया हैं और साथ ही खुद की तारीफ भी की है।

केविन पीटरसन ने हैरतअंगेज कैच को लेकर ट्विटर पर लिखा: ‘जब मैं खेलता था तो कोल्ड में कैच नहीं लपकता था लेकिन अब 40 की उम्र में एक स्क्रिमिंग ईगल हूँ।’

https://twitter.com/KP24/status/1487689027474104321

close whatsapp