लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) के दूसरे संस्करण के पूरे शेड्यूल का हुआ ऐलान - क्रिकट्रैकर हिंदी

लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) के दूसरे संस्करण के पूरे शेड्यूल का हुआ ऐलान

LLC के दूसरे संस्करण के मैचों की शुरुआत होने से ठीक 1 दिन पहले इंडिया महाराजा और वर्ल्ड जायंट्स के बीच में एक मुकाबला खेला जाएगा।

World Giants. (Photo Source: Legends League Cricket)
World Giants. (Photo Source: Legends League Cricket)

वर्ल्ड क्रिकेट के तमाम पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एक बार फिर से मैदान पर अपने खेल का जलवा दिखाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। जिसमें लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) के दूसरे सीजन का पूरा शेड्यल अब जारी कर दिया गया है। इस बार LLC के मुकाबले भारत में 6 अलग-अलग मैदानों पर आयोजित किए जायेंगे। जिसकी शुरुआत कोलकाता से होने के बाद नई दिल्ली, कटक, लखनऊ और जोधपुर के मैदान पर मुकाबले खेले जायेंगे।

वहीं प्लेआफ और फाइनल किस मैदान पर आयोजित किया जाएगा इसको लेकर अभी कुछ तय नहीं किया गया है। LLC के दूसरे सीजन की शुरुआत 16 सितंबर से होगी जिसमें 18 सितंबर तक शुरुआती 3 मुकाबले कोलकाता में खेले जायेंगे। इसमें आजादी के 75 साल पूरे होने के जश्न में एक स्पेशल मैच का भी आयोजन किया जा रहा है जो इंडिया महाराजा और वर्ल्ड जायंट्स के बीच में खेला जाएगा। सिर्फ जोधपुर और लखनऊ में 2 मैचों का आयोजन किया जाएगा, वहीं बाकी के मैदानों पर 3 मैच खेले जायेंगे।

इसी को लेकर LLC के सीईओ और सह-संस्थापक रमन रहेजा का बयान जो एनडीटीवी में छपा उसके अनुसार उन्होंने कहा कि, हमारे फैंस का इंतजार अब खत्म होता है। अब वह टूर्नामेंट के कार्यक्रम का ऐलान होने के साथ अपनी योजना उसी अनुसार बना सकते हैं। हम जल्द ही इन मैचों के लिए अपने टिकट पार्टनर का भी ऐलान करेंगे ताकि दर्शक स्टेडियम से मैच का लुत्फ उठा सके।

10 देशों के कई शानदार खिलाड़ी इस नए फॉर्मेट में खेलते हुए नजर आयेंगे और मुझे पूरा विश्वास है कि फैंस को एक शानदार अनुभव इस सीजन में हासिल होगा।

बता दें कि इस बार LLC सीजन की शुरुआत 17 सितंबर से होने के साथ फाइनल मुकाबला 8 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस बार के सीजन में कई पूर्व दिग्गज अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी खेलते हुए दिखने वाले हैं, जिसमें डेल स्टेन, गौतम गंभीर, युवराज सिंह, इरफान पठान, यूसुफ पठान, जैक कैलिस और मुथैया मुरलीधरन शामिल हैं।

सभी खिलाड़ी पूरे सीजन के लिए रहेंगे उपलब्ध – रहेजा

रमन रहेजा ने अपने इस बयान में आगे कहा कि, पाकिस्तान की तरफ से इस बार कोई भी खिलाड़ी LLC में हिस्सा नहीं लेगा। हम जल्द ही कुछ और पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को अपने ड्राफ्ट में शामिल करेंगे। इसके अलावा आगामी सीजन में खेलने वाले सभी दिग्गज खिलाड़ी पूरे सीजन के लिए उपलब्ध रहेंगे जिससे वह कोई भी मैच मिस नहीं करने वाले है।

हम इस सीजन के फाइनल मैच का आयोजन कराने के लिए देहरादून को लेकर विचार कर रहे है। ताकि क्रिकेट फैंस को एक शानदार मैदान पर बेहतरीन मैच का लुत्फ उठाने का मजा मिल सके।

यहां पर देखिए LLC के दूसरे सीजन का पूरा कार्यक्रम:

तारीख स्थान स्टेज
16 से 18 सितंबर 2022 कोलकाता लीग
21 और 22 सितंबर 2022 लखनऊ लीग
24 से 26 सितंबर 2022 नई दिल्ली लीग
27 से 30 सितंबर 2022 कटक लीग
1 से 3 अक्टूबर 2022 जोधपुर लीग
5 से 7 अक्टूबर 2022 अभी तय नहीं प्लेऑफ
8 अक्टूबर 2022 अभी तय नहीं फाइनल