विलियमसन के टॉस हारने के बाद न्यूजीलैंड का ये खिलाड़ी सिक्के पर ही सवाल उठा रहा है - क्रिकट्रैकर हिंदी

विलियमसन के टॉस हारने के बाद न्यूजीलैंड का ये खिलाड़ी सिक्के पर ही सवाल उठा रहा है

पहले टेस्ट मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

Ajinkya Rahane and Kane Williamson. (Photo Source: BCCI)
Ajinkya Rahane and Kane Williamson. (Photo Source: BCCI)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट 25 नवंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में शुरू हो चूका है। जब एशिया में टेस्ट खेलने की बात आती है, तो टीमों के लिए टॉस जीतना लगभग अनिवार्य हो जाता है ताकि चौथी पारी में बल्लेबाजी के बजाय गेंदबाजी करने का मौका मिले। इस मैच में किस्मत अजिंक्य रहाणे की तरफ थी और भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

इस दौरे पर न्यूजीलैंड ने दौरे पर लगातार चौथा टॉस गंवाया। उनके स्टैंड-इन टी-20 कप्तान टिम साउदी ने हाल ही में समाप्त हुई सीरीज के दौरान तीनों टॉस हार गए थे। भारत ने पहले दो मौकों पर कीवी गेंदबाजी का सफाया किया और फिर कोलकाता में पहले बल्लेबाजी की करने का फैसला किया।

टॉस भारत में टी-20 में बहुत बड़ी भूमिका नहीं निभाता है, क्योंकि इस दौरान दोनों परियों में बराबर मात्रा में ओस देखने को मिलती है। लेकिन जब टेस्ट की बात आती है, तो यह जरूरी है, खासकर मेहमान टीम के लिए टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना। और जब कीवी टीम पहले टेस्ट में टॉस हार गई, तो ऑलराउंडर जिमी नीशम इससे बिल्कुल भी खुश नहीं दिखे।

नीशम सोशल मीडिया पर अपने मजाकिया ट्वीट और जवाबों के लिए जाने जाते हैं और बाएं हाथ के बल्लेबाज ने एक बार कुछ उसी प्रकार का ट्वीट किया। केन विलियमसन द्वारा टॉस हारने के बाद नीशम ने ट्वीट किया कि. “क्या कोई कृपया उन सिक्कों को करीब से देख सकता है? #INDvNZ,”

टॉस के बाद जिम्मी नीशम का वह ट्वीट

इस वक्त टेस्ट मैच का पहला सत्र खेला जा रहा है जहां भारतीय टीम मयंक अग्रवाल (13 रन) के रूप में पहला विकेट गंवा चुकी है। पहला विकेट जल्दी गंवाने के बाद शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर मौजूद हैं और संभल कर बल्लेबाजी करते हुए अपनी पारी को आगे बढ़ा रहे हैं। गिल अपना अर्धशतक पूरा कर चुके हैं वहीं पुजारा 15 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। लंच ब्रेक तक भारत एक विकेट के नुकसान पर 82 रन बना चुका है।