एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर शतक बनाने से चुके रूट, आउट होते ही बीच मैदान में कर दी यह हरकत - क्रिकट्रैकर हिंदी

एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर शतक बनाने से चुके रूट, आउट होते ही बीच मैदान में कर दी यह हरकत

जो रूट अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद आउट हुए।

Joe Root. (Photo Source: Twitter)
Joe Root. (Photo Source: Twitter)

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे एशेज टेस्ट में भी इंग्लैंड का लचर प्रदर्शन देखने को मिला। इंग्लैंड को टेस्ट मैच में पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा गया, रूट और उनकी टीम मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 185 रनों पर ऑलआउट हो गई। पैट कमिंस और नाथन लियोन के सामने एक बार फिर इंग्लिश बल्लेबाज बेबस नजर आए और उनकी टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई।

पिछले दो मैचों की तरह, कप्तान जो रूट इंग्लैंड के एकमात्र बल्लेबाज थे जिन्होंने कंगारू गेंदबाजों के सामने टिकने की कोशिश की। जब रूट बल्लेबाजी के लिए पहुंचे तब उनकी टीम महज 13 रनों पर दो विकेट गंवा चुकी थी। पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क गेंद के साथ घातक नजर आ रहे थे, उस वक्त 30 वर्षीय रूट ने उल्लेखनीय प्रदर्शन किया और पूरे मैदान में कुछ बेहतरीन शॉट्स खेले।

रूट ने टेस्ट मैच की पहली पारी में शानदार अर्धशतक जमाया लेकिन पचास के स्कोर पर पहुंचने के साथ ही वह स्टार्क की गेंद पर आउट हो गए। 33वें ओवर की आखिरी गेंद पर स्टार्क की बाहर जाती गेंद पर कप्तान जो रूट ने बल्ला लगा दिया और गेंद सीधा विकेटकीपर के दस्तानों में समा गई। स्टार्क का शिकार बनने के बाद रूट खुद से काफी निराश भी नजर आए।

यहां देखिए कैसे स्टार्क की की गेंद पर आउट हुए जो रूट

इस बीच, दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया एक विकेट के नुकसान पर 61 रन बना चुकी है। मेजबान टीम की तरफ से आउट होने वाले एक मात्र खिलाड़ी डेविड वॉर्नर थे, जिन्होंने 38 रनों की पारी खेली। मौजूदा स्कोरकार्ड को देखते हुए, ऑस्ट्रेलियाई टीम इस टेस्ट मैच पर अपनी पकड़ मजबूत बनाती हुई दिख रही है और अब देखना दिलचस्प होगा कि इंग्लैंड की टीम वापसी कर पाती है या नहीं।

बता दें कि रूट एंड कंपनी इस सीरीज में काफी मुश्किल में नजर आई है। उनकी टीम सीरीज के पहले दो मैच हार चुकी है और अगर उन्हें इस सीरीज में बने रहना है तो उसके लिए यह मैच जीतना बेहद जरूरी है। अगर इंग्लैंड इस मुकाबले को हारती है तो फिर 5 मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 3-0 की अजेय बढ़त बना लेगी।