जोफ्रा आर्चर ने ससेक्स के साथ एक साल के नए अनुबंध विस्तार पर हस्ताक्षर किए - क्रिकट्रैकर हिंदी

जोफ्रा आर्चर ने ससेक्स के साथ एक साल के नए अनुबंध विस्तार पर हस्ताक्षर किए

मैं बस अपनी टीम की जीत में अहम योगदान देना चाहता हूं: जोफ्रा आर्चर

Jofra Archer of England. (Photo by Visionhaus/Getty Images)
Jofra Archer of England. (Photo by Visionhaus/Getty Images)

इंग्लैंड के घातक तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने ससेक्स के साथ एक साल के नए अनुबंध विस्तार पर हस्ताक्षर किए हैं। वो अब 2023 संस्करण के अंत तक काउंटी में बने रहेंगे। बता दें, जोफ्रा ने साल 2016 में काउंटी में डेब्यू किया। उन्होंने 43 फर्स्ट क्लास मुकाबलों में 24.9 के औसत से 181 विकेट झटके हैं। उनके नंबरों को देखते हुए तमाम विशेषज्ञों ने यह बात कही थी कि वो जल्द ही इंग्लैंड टेस्ट टीम से डेब्यू करेंगे और उन्होंने साल 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मुकाबला खेला।

अभी तक उन्होंने इंग्लैंड के लिए 13 टेस्ट मुकाबलों में 31.05 के औसत और 3.0 के इकोनामी रेट से 42 विकेट झटके हैं और उन्होंने तीन बार एक ही पारी में 5 विकेट हासिल किए हैं। कोहनी की चोट की वजह से वो काफी लंबे समय से इंग्लैंड टीम से बाहर रहे हैं। उन्होंने घातक गेंदबाजी से अपनी टीम को कई मुकाबले जिताए हैं। सिर्फ गेंदबाजी में ही नहीं बल्कि बल्लेबाजी में भी जोफ्रा नीचे आकर तेजी से रन बनाने की क्षमता रखते हैं।

जोफ्रा लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की तेज गति से गेंदबाजी करने में सक्षम है। इंग्लैंड टीम भी यह चाह रही होगी कि जोफ्रा पूरी तरह से जल्द ठीक हो जाए और वो अपने देश के लिए जल्द खेलते हुए दिखाई दें।

मैं बस यही चाहता हूं कि ससेक्स की जीत पर ज्यादा से ज्यादा योगदान दें सकूं: जोफ्रा आर्चर

जोफ्रा आर्चर ने बताया कि जब वो चोटिल थे तब उन्हें कई मुश्किलों से गुजरना पड़ा था। उन्हें बस जल्द से जल्द ठीक होकर वापस मैदान पर लौटना था। वो काफी खुश हैं कि ससेक्स के साथ उनका अनुबंध विस्तार हो गया है।

ससेक्सक्रिकेट.को.यूके के मुताबिक जोफ्रा आर्चर ने कहा कि, ‘यह काफी मुश्किल कुछ महीने थे जब मैं ससेक्स के लिए नहीं खेल पा रहा था। चोट लगने की वजह से मैं पूरी तरह से मैदान के बाहर था। लेकिन अब मेरा टीम के साथ एक साल के नए कॉन्ट्रैक्ट का विस्तार हुआ है और मैं इससे काफी खुश हूं। मैं बस अपनी टीम की जीत में अहम योगदान देना चाहता हूं।

इस के साथ ससेक्स के मुख्य कोच, इयान सैलिसबरी, आर्चर के कॉन्ट्रैक्ट विस्तार की घोषणा करके काफी खुश हैं और उन्होंने यह भी बताया कि क्लब आर्चर से कितना प्यार करती है।

इयान सैलिसबरी ने कहा कि, ‘यह काफी अच्छी बात है कि जोफ्रा ने विस्तार पर हस्ताक्षर किए हैं। वो भी ससेक्स के लिए ज्यादा से ज्यादा मुकाबले खेलना चाहते हैं और क्लब के सभी लोग उनसे खूब प्यार करते हैं। वो इस क्लब के दिग्गज खिलाड़ी पहले ही बन चुके हैं और सभी लोगों को उनके साथ खेलना काफी अच्छा लगता है।