ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड चोट के चलते दूसरे टेस्ट से हुए बाहर - क्रिकट्रैकर हिंदी

ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड चोट के चलते दूसरे टेस्ट से हुए बाहर

जोश हेजलवुड की जगह टीम में जाय रिचर्डसन को शामिल किया गया है।

Josh Hazlewood
Josh Hazlewood. (Photo Source: Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच इस समय एशेज सीरीज खेली जा रही है। ब्रिसबेन में खेला गया पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से अपने नाम किया और अब दूसरा मैच एडिलेड में 16 दिसंबर से शुरू होने वाला है। इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है, जहां उनके स्टार तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड पीठ दर्द के चलते बाहर हो गए हैं।

Foxsports.com.au की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्हें दूसरे एशेज से बाहर कर दिया गया है, इसलिए उनके रिप्लेसमेंट के रूप में जाय रिचर्डसन को नामित किया गया है। रिचर्डसन अपना तीसरा टेस्ट खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं और 2019 में श्रीलंका के खिलाफ अपनी पहली सीरीज के बाद यह उनका पहला टेस्ट होगा।

खेल के चौथे दिन हेजलवुड की फिटनेस को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं, सिर्फ आठ ओवर गेंदबाजी करने के बाद वह वापस पवेलियन लौट गए थे। चौथे दिन का मैच के खत्म होने के बाद पैट कमिंस ने हेजलवुड को लेकर कहा कि, “हां, कल वह थोड़ा परेशान था, इसलिए हमने उसे दूर करने की कोशिश की।”

पैट कमिंस ने जोश हेजलवुड की चोट को लेकर दिया बड़ा बयान

पहला टेस्ट मैच जीतने के बाद पैट कमिंस ने कहा कि, “मुझे लगता है कि हम सुबह उठने तक इंतजार करेंगे। मुझे लगता है कि महत्वपूर्ण यह है कि हम उसे पूरी सीरीज के लिए खतरे में नहीं डालना चाहते हैं इसलिए हम अपना समय लेंगे। कल रात उसका (हेजलवुड) स्कैन हुआ था इसलिए हम उसको ध्यान में रख कर काम करेंगे। उसने आज गेंदबाजी की लेकिन अभी तक कोई योजना नहीं है, देखते हैं कि वह कल कैसा प्रदर्शन करता है।”

हेजलवुड ने ब्रिसबेन टेस्ट की दोनों पारियों में मिलाकर तीन विकेट झटके थे। उन्होंने पहली पारी में डेविड मलान और इंग्लिश कप्तान जो रूट को अपना शिकार बनाया था। इस दौरान रूट बिना खाता खोले पवेलियन लौटे थे, जिसकी वजह से पूरी टीम मात्र 147 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। हेजलवुड ने दूसरी पारी में इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को अपना शिकार बनाया था।