जुलाई-05 Evening न्यूज हेडलाइंस: आज शाम तक की सभी ताजा खबरें क्रिकेट की दुनिया से - क्रिकट्रैकर हिंदी

जुलाई-05 Evening न्यूज हेडलाइंस: आज शाम तक की सभी ताजा खबरें क्रिकेट की दुनिया से

इस खबर में उन घटनाओं का संक्षिप्त विवरण दिया गया है, जिन्होंने आज क्रिकेट जगत में सुर्खियां बटोरीं।

(Image Credit- Twitter/X)
(Image Credit- Twitter/X)

1. काफी क्रिकेट खेलती हुई नजर आएगी पाकिस्तान क्रिकेट टीम, PCB ने 2024-25 के पैक सीजन की घोषणा की

पाकिस्तान क्रिकेट टीम आगामी समय में काफी सारा एक्शन पैक्ड क्रिकेट खेलती हुई नजर आएगी। बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने टीम के 2024-25 सीजन के क्रिकेट शेड्यूल की घोषणा कर दी है। पाकिस्तान के होम क्रिकेट सीजन की शुरुआत बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से होगी, और उसके बाद उसे क्रमश: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है।

2. विराट कोहली का मोबाईल वॉलपेपर हुआ वायरल, देखकर हो जाएंगे हैरान

एयरपोर्ट पर कोहली के मोबाइल स्क्रीन की झलक देखने को मिली, जिस पर ना पत्नी अनुष्का शर्मा और ना ही उनके बेटे अकाय या फिर बेटी वामिका की तस्वीर Wallpaper पर लगी है। बल्कि यह फोटो नीम करौली बाबा की है। ऐसे में कोहली का मोबाइल वॉलपेपर इस बात का सबूत है कि श्रद्धा आस्था में ही जीत होती है। बता दें कि, विराट कोहली नीम करौली बाबा को बहुत मानते हैं।

3. रोहित शर्मा-विराट कोहली की जर्सी को लेकर BCCI के सामने ये क्या डिमांड रख दी सुरेश रैना ने?

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुरेश रैना ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से बड़ी मांग करते हुए टी20 वर्ल्ड कप विजेता रोहित शर्मा की जर्सी 45 नंबर और विराट कोहली की 18 नंबर की जर्सी को रिटायर करने का अनुरोध किया है।

4. विश्व विजेता टीम इंडिया की विक्ट्री परेड पर वीवीएस लक्ष्मण की बड़ी प्रतिक्रिया आई सामने, जाने क्या कहा?

बता दें कि वीवीएस लक्ष्मण ने टीम इंडिया की विक्ट्री परेड की कुछ फोटोज को अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा- मुंबई के शानदार दृश्य, स्पोर्ट यही करता है, लोगों को एकजुट करता है और उन्हें उत्साहित करने और खुशी फैलाने के लिए बहुत कुछ देता है। हमारे देशवासियों को इतनी खुशी और खुशी देने के लिए एक बार फिर हमारी टीम को धन्यवाद। यहां कई और ट्रॉफियां और समारोह हैं।

5. Victory Parade के दौरान रोहित और विराट के बीच में हुआ कुछ

भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली की एक वीडियो विक्ट्री बस परेड के दौरान की सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। बता दें, विक्ट्री बस परेड का आयोजन 4 जुलाई को मुंबई में हुआ था। भारतीय क्रिकेट टीम पहले बारबाडोस से दिल्ली पहुंची और फिर वहां से सभी खिलाड़ी मुंबई आए जहां पर उनका शानदार तरीके से तमाम फैंस के बीच में स्वागत किया गया।

6. Wankhede Stadium में जय शाह ने टी20 वर्ल्ड कप विनिंग टीम को 125 करोड़ का चेक सौंपा, देखें वीडियो

टीम इंडिया की 29 जून को बारबडोस में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऐतिहासिक जीत पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सेकेट्ररी जय शाह ने घोषणा की थी, कि बोर्ड टीम इंडिया को 125 करोड़ रुपए देगा। साथ ही जब टीम इंडिया का सम्मान वानखेड़े स्टेडियम में हुआ तो जय शाह टीम इंडिया को इस राशि का चेक सौंपते हुए नजर आए, जिसकी वीडियो काफी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुई।

7. टीम इंडिया को मिल रहे 125 करोड़ रुपये और उधर ब्लड कैंसर से मरने की कगार पर यह भारतीय क्रिकेटर

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बीच भारतीय टीम के खिलाड़ी के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। दरअसल, भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज और कोच अंशुमान गायकवाड़ (Anshuman Gaekwad) ब्लड कैंसर से पीड़ित हैं। उन्होंने 1997 से 1999 तक टीम को कोचिंग भी दी। वह अपने करियर में दो बार भारतीय टीम के मुख्य कोच बने। साल 2000 में उन्होंने दोबारा कोच के तौर पर टीम की कमान संभाली थी।

8. बचपन के कोच से मिलकर इमोशनल हुए Virat Kohli, ये नजारा देख आपकी आंखें भर आएंगी

जब से टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप जीता है, तब से Virat Kohli की कई तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर हद से ज्यादा वायरल हुए हैं। तो वहीं कोहली के साथ उनके बचपन के कोच राजकुमार शर्मा की कुछ फोटो काफी तेजी से इंटरनेट पर वायरल हो रही है, जिसमें वे कोहली से गले मिलते हुए नजर आ रहे हैं।

9. किसी की छूटी चप्पल तो कोई हुआ बेहोश, T20 WC जीत पर टीम इंडिया की विक्ट्री परेड के बाद कुछ ऐसी थी मरीन ड्राइव की हालत

टीम इंडिया की विक्ट्री परेड कल 4 जुलाई को मरीन ड्राइव पर हुई, और परेड में शामिल होने वाले एक फैन जिसका नाम रवि सोलंकी है, उसने एनआई को बताया- मैं ऑफिस से आ रहा था और मुझे पता चला कि भारतीय टीम शाम 5 से 6 बजे के बीच यहां पहुंचेगी, जो नहीं हुआ। परेड में शामिल होने के लिए भीड़ बढ़ती गई। पुलिस स्थिति संभाल नहीं पा रही थी। लोगों ने अचानक चिल्लाना शुरू कर दिया, जिसके बाद कुछ लोग एक-दूसरे पर गिर पड़े। यह बहुत असंगठित था। कोई संभालने वाला नहीं था। भगदड़ की घटना रात 8:15 से 8:45 बजे के बीच की है।

close whatsapp