in

शिखर को इशारा करने पर अब कगिसो रबाडा के पिता हुए उनके खिलाफ

कगिसो रबाडा पर मैच फीस का आईसीसी ने 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया है

Kagiso Rabada
Kagiso Rabada(Photo Source: Twitter)

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमे अनुशासन बहुत ही जरूरी होता है. क्यों क्रिकेट के खेल को खेलने वक्त खिलाड़ी को भी कूल होना बहुत जरूरी है. लेकिन दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच पांचवे वनडे मैच के दौरान दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी कगिसो रबाडा ने की एक ऐसी गलती कर दी जो उनपर भाड़ी पड़ गया.

भले ही दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज ने काफी कम समय मे क्रिकेट जगत में छाए हुए है लेकिन उनकी एक गलती के कारण उनके पिता ने भी उनकी हरकतों के खिलाफ हो गए. दरअसल पांचवे वनडे मैच में तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने शिखर धवन को आउट कर उन्हें मैदान से बाहर जाने का इशारा करते हुए कुछ भुनभुना रहे थे जो कि क्रिकेट के नियम के खिलाफ था. और इसका जुर्माना भी रबाडा को भरना पड़ा.

रबाडा की इस हरकत की इस हरकत की वजह से आईसीसी ने कगिसो रबाडा पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया है और आईसीसी ने रबाडा को ऐसा दुबारा नही करने की चेतावनी भी दी है. लेकिन रबाडा के सबसे बुरी खबर ये है कि उनके इस हरकत पर उनके पिता ने भी आपत्ति जताया है. साथ ही उन्होंने बयान देते हुए कहा है कि वो रबाडा के खुलाफ़ है.

दक्षिण अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा की पिता डॉ मेपो रबाडा ने कहा है कि ‘ शिखर धवन को रबाडा को इशारा करने की कोई जरूरत नही थी, खिलाड़ी को खेल के दौरान अनुशासन में रहना चाहिए, और खेल पर ज्यादा ध्यान रखना चाहिए, साथ ही मैनेजमेंट ने अपनी सीमा का पालन किया है, उनकी इस हरकतों को क्रिकेट के फैंस पर मुझे पूरा भरोसा है कि वो इस बात को समझेंगे क्योंकि खिलाड़ी ऐसी हरकतें करते है लेकिन मैं इसके बिल्कुल खिलाफ हूं.

Shikhar Dhawan and Rohit Sharma

धवन और रोहित की जोड़ी जब फॉर्म में होती है तो विश्व की सबसे खतरनाक जोड़ी होती है

Virat Kohli (Photo by MARCO LONGARI/AFP/Getty Images)

सुरेश रैना ने विराट कोहली को 2019 के विश्वकप को लेकर दी ये सलाह