युवराज सिंह की इस खास डिमांड के बाद करण जौहर ने उनकी बायोपिक बनाने से किया मना - क्रिकट्रैकर हिंदी

युवराज सिंह की इस खास डिमांड के बाद करण जौहर ने उनकी बायोपिक बनाने से किया मना

भारत के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर में से एक हैं युवराज सिंह।

Yuvraj Singh and Karan Johar. (Photo Source: Instagram)

फिल्म जगत के जाने-माने निर्माता करण जौहर पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह की बायोपिक बनाना चाहते थे लेकिन अब वे इससे पीछे हट गए हैं। चंडीगढ़ में जन्मे युवराज भारत के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ियों में से एक हैं। साल 2000 में ICC नॉकआउट ट्रॉफी में डेब्यू करने वाले इस खिलाड़ी ने 19 सालों तक भारत का नाम रोशन किया।

जहां तक उनके बायोपिक का सवाल है तो खबर ये आई थी कि करण जौहर युवराज की मुख्य भूमिका के लिए सिद्धांत चतुर्वेदी को फिल्म में शामिल करना चाहते थे। सिद्धांत ने रणवीर सिंह के साथ फिल्म ‘गली बॉय’ में काम किया था। वहीं, खबरों की मानें तो युवराज सिद्धांत चतुर्वेदी को मुख्य भूमिका में देखकर खुश नहीं थे और वो अपने किरदार के लिए किसी बड़े एक्टर को देखना चाहते थे।

युवराज सिंह ने अपनी भूमिका के लिए किस एक्टर की मांग की?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, युवराज अपने लीड रोल के लिए ऋतिक रोशन या रणबीर कपूर में से किसी एक को देखना चाहते हैं। युवराज का जीवन बेहद उतार-चढ़ाव भरा रहा है, जहां शानदार क्रिकेटर होने से लेकर कैंसर की लड़ाई तक की उनकी कहानी किसी के लिए भी प्रेरणा का स्रोत बन सकती है। यही वजह है कि करण जौहर उनके ऊपर एक बायोपिक बनाना चाहते थे। बॉलीवुड हंगामा के हवाले से एक सूत्र ने कहा है कि निर्माता (करण जौहर) सिद्धांत चतुर्वेदी को मुख्य भूमिका निभाने के लिए तैयार कर रहे थे क्योंकि उनका चेहरा और स्वभाव युवराज से मिलता-जुलता था।

सूत्र ने कहा, “युवराज ने इसको लेकर साफ कर दिया था कि उनकी कहानी में एक टॉप ए लिस्ट का एक्टर होना चाहिए। उन्होंने दो नाम भी सुझाए ऋतिक रोशन और रणबीर कपूर। हालांकि, करण का मानना था कि कहानी को एक नए चेहरे की जरूरत है, जो चरित्र तैयार करने के लिए पर्याप्त समय दे सके।” उन्होंने यह भी कहा कि युवराज खुद एक राष्ट्रीय प्रतिक थे और उनकी कहानी बड़े स्टार-कास्ट के बिना भी अच्छा करेगी।”