अंपयार के फैसले पर नाराजगी जताने पर भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज लोकेश राहुल पर लगा जुर्माना - क्रिकट्रैकर हिंदी

अंपयार के फैसले पर नाराजगी जताने पर भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज लोकेश राहुल पर लगा जुर्माना

राहुल के खाते में एक डीमेरिट अंक भी जोड़ दिया गया है।

KL Rahul. (Photo by Julian Finney/Getty Images)
KL Rahul. (Photo by Julian Finney/Getty Images)

भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज लोकेश राहुल को ओवल टेस्ट मैच की दूसरी पारी में अंपायर द्वारा आउट दिए जाने के फैसले को लेकर नाखुशी जताने पर मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। दरअसल, तीसरे दिन राहुल काफी शानदार तरीके से बल्लेबाजी करते हुए पिच पर अपनी नजरें पूरी तरह से जमा चुके थे।

लोकेश राहुल जिस समय 46 रन बनाकर अपने अर्धशतक की तरफ बढ़ रहे थे, उसी समय इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की एक गेंद पर राहुल थोड़ा असहज दिखे, जिसपर एंडरसन को लगा कि वह अपने बल्ले का बाहरी किनारा लगा बैठे हैं और उन्होंने राहुल के आउट की अपील मैदानी अंपायर से की। लेकिन मैदान अंपायर ने इस अपील को नकार दिया और इंग्लैंड की टीम ने DRS लेने का फैसला किया।

DRS लेने के बाद जब तीसरे अंपयार ने इस रिप्ले को देखा तो स्नीकोमीटर में गेंद जब बल्ले के पास से गुजरी तो उस समय कुछ हरकत देखने को मिली जिससे मैदानी अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा और राहुल को आउट करार दिया गया। लेकिन राहुल पवेलियन लौटते समय साफ तौर पर अंपायर के इस फैसले से नाखुश दिखाई दिए।

ICC के इस नियम के तहत लगा जुर्माना

तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद राहुल के जुर्माने का ऐलान किया गया जिसमें उनपर ICC आर्टिकल 2.8 के नियम के उल्लंघन के तहत यह जुर्माना लगाया गया है। मैच फीस में 15 फीसदी जुर्माने के साथ राहुल के खाते में एक डीमेरिट अंक भी जोड़ा गया है।

अभी तक इस टेस्ट सीरीज में लोकेश राहुल ने बतौर ओपनिंग बल्लेबाज काफी शानदार खेल दिखाया है, जिसमें वह इस दौरे पर 4 टेस्ट मैचों के बाद 300 से अधिक रन बनाने में कामयाब हो चुके हैं। वहीं, उनकी और रोहित की सलामी जोड़ी टीम को अच्छी शुरुआत देने में कामयाब हुई है।

यहां देखिए लोकेश राहुल के आउट होने वाला वीडियो: