जसप्रीत बुमराह की वापसी पर पूछे गए सवाल पर जानिए क्यों चर्चा में है लोकेश राहुल का यह जवाब - क्रिकट्रैकर हिंदी

जसप्रीत बुमराह की वापसी पर पूछे गए सवाल पर जानिए क्यों चर्चा में है लोकेश राहुल का यह जवाब

जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 9 विकेट हासिल करते हुए अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है।

asprit Bumrah after taking wicket

भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज लोकेश राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया लेकिन अब वह जसप्रीत बुमराह को लेकर मैच के बाद पूछे गए एक सवाल के जवाब को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। दरअसल, बुमराह ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में 1 भी विकेट नहीं लिया था जिसके बाद उनके प्रदर्शन को लेकर लगातार आलोचना देखने को मिल रही थी।

जसप्रीत बुमराह ने सभी को अपने प्रदर्शन से जवाब देते हुए इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 9 विकेट हासिल किए। उन्होंने मेजबान टीम की दूसरी पारी में 5 विकेट लिए जिसमें जो रूट का भी विकेट शामिल था। बुमराह के प्रदर्शन को लेकर पूछे गए सवाल पर लोकेश राहुल ने सीधे जवाब देते हुए कहा कि वह हमारे नंबर 1 गेंदबाज हैं और उन्होंने खुद को सभी जगह साबित किया है।

लोकेश राहुल ने पत्रकार को जवाब देते हुए कहा कि सर, मुझे नहीं पता कि आप क्यों यह सवाल बुमराह को लेकर पूछ रहे हैं जबकि उसने खुद को हर जगह समय-समय पर किसी भी हालात में बेहतर प्रदर्शन किया है और वह हमारे नंबर 1 गेंदबाज हैं। हमें खुशी है कि जिस तरह उसने टेस्ट क्रिकेट में शुरुआत की है, वह अभी तक जारी है।

जब भी वह खेलते हैं, वह हमारे सबसे बड़े मैच विनर होते हैं और उन्होंने इस बार भी खुद को उसी तरह साबित किया है जिसकी हमें काफी खुशी है।

6 बार पारी में 5 विकेट किए हासिल

अभी तक जसप्रीत बुमराह अपने करियर में 21 टेस्ट मैच खेलने के बाद जहां 92 विकेट हासिल कर चुके हैं, वहीं उनके नाम 6 बार एक पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा भी दर्ज है। बुमराह के नाम साल 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में हैट्रिक लेने का कारनामा भी दर्ज है।

इसके अलावा लोकेश राहुल ने बाकी तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन पर भी बात करते हुए कहा कि मोहम्मद शमी और बुमराह ने हमें इस टेस्ट मैच में शानदार शुरुआत दी जिसके बाद शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज ने भी सभी को अपने प्रदर्शन से जरूर प्रभावित किया।