लगता है गिल और ठाकुर से खफा हैं श्रीकांत! 2023 वर्ल्ड कप स्क्वॉड के चयन को लेकर पूर्व चयनकर्ता ने दिया अहम सुझाव - क्रिकट्रैकर हिंदी

लगता है गिल और ठाकुर से खफा हैं श्रीकांत! 2023 वर्ल्ड कप स्क्वॉड के चयन को लेकर पूर्व चयनकर्ता ने दिया अहम सुझाव

क्रिस श्रीकांत ने कहा भारत को वर्ल्ड कप 2023 जीतने के लिए युसूफ पठान जैसे खिलाड़ियों को चुनना चाहिए।

Kris Srikkanth (Image Source: Twitter)
Kris Srikkanth (Image Source: Twitter)

पूर्व भारतीय मुख्य चयनकर्ता और 1983 वर्ल्ड कप विजेता क्रिकेटर कृष्णमाचारी श्रीकांत ने उन खिलाड़ियों के नामों का खुलासा किया, जिन्हे वह आगामी आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत के स्क्वॉड में देखना नहीं चाहते हैं।

आपको बता दें, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हाल ही में वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए 20 खिलाड़ियों की एक संभावित सूची जारी की और भारतीय क्रिकेट टीम प्रबंधन को उन्हें आगामी मैचों में रोटेट कर मेगा इवेंट के लिए फाइनल स्क्वॉड ढूंढने के लिए कहा है।

इस बीच, क्रिस श्रीकांत का मानना है कि युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को इस लिस्ट में नहीं होना चाहिए था, बल्कि अगर वह चयनकर्ता होते, तो उनकी जगह दीपक हुड्डा को शामिल करते। उन्होंने कहा भारत को हुड्डा जैसे मैच विजेता खिलाड़ियों की जरूरत है।

रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के लिए सबसे अहम खिलाड़ी है: कृष्णमाचारी श्रीकांत

कृष्णमाचारी श्रीकांत ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा: ‘आगामी 2023 वर्ल्ड कप के लिए शुभमन गिल और शार्दुल ठाकुर दो ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हे मैं अपनी लिस्ट में शामिल नहीं करना चाहूंगा। मैं मुख्य चयनकर्ताओं के रूप में ये चीज कह रहा हूं, न कि एक प्रशंसक के रूप में। मैं इसके बजाय दीपक हुड्डा को टीम में शामिल करना चाहूंगा। मेरा मानना है कि अगर आप मैच जीतना चाहते हैं, आपको यूसुफ पठान जैसे खिलाड़ियों की जरूरत है, जो आपको अकेले दम पर मैच जिताएंगे, और हुड्डा उन्ही में से एक है।

इससे ज्यादा आप क्या चाहते हैं? हमें वर्ल्ड कप जीतने के लिए अपनी टीम में ढेर सारे ऑलराउंडर शामिल करने चाहिए, जिसमें गेंदबाजी और बल्लेबाजी ऑलराउंडर शामिल हैं। हमें सिर्फ दो महत्वपूर्ण खिलाड़ियों रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह के आस-पास कोर टीम का निर्माण करना चाहिए। रवींद्र जडेजा बहुत महत्वपूर्ण हैं, और दीपक हुड्डा भी। मेरे तेज गेंदबाजी अटैक में बुमराह, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज होंगे और मुझे लगता है कि चार मीडियम पेसर काफी हैं।’