वापसी की तैयारी में जुटे कुलदीप यादव, रिहैब के लिए पहुंचे NCA - क्रिकट्रैकर हिंदी

वापसी की तैयारी में जुटे कुलदीप यादव, रिहैब के लिए पहुंचे NCA

कुलदीप यादव ने ट्विटर में तस्वीर साझा करते हुए लिखा कि, 'वापस NCA में, अब रिहैब का समय शुरू'

Kuldeep Yadav. (Photo by ISHARA S. KODIKARA/AFP via Getty Images)
Kuldeep Yadav. (Photo by ISHARA S. KODIKARA/AFP via Getty Images)

भारतीय टीम के लेग स्पिनर कुलदीप यादव ने नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA), बैंगलोर में अपना रिहैब शुरू कर दिया है। IPL 2022 में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद कुलदीप यादव को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी-20 मुकाबलों की सीरीज में भारतीय टीम में शामिल किया गया था।

हालंकि पहले मुकाबले से पहले ही यादव चोटिल हो गए थे और फिर उन्हें पूरे सीरीज से बाहर कर दिया था। ऐसा ही कुछ केएल राहुल के साथ हुआ था। उनको भारतीय टीम की कमान सौंपी गई थी लेकिन चोट की वजह से वो भी इस सीरीज से बाहर हो गए थे और उनकी जगह ऋषभ पंत को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था।

अगर बात करें कुलदीप यादव की, तो उन्होंने IPL 2022 में दिल्ली कैपिटल्स (DC) की ओर से खेलते हुए कई मुकाबलों में बेहतरीन गेंदबाजी की थी और अपनी टीम को जीत दिलाई थी। यादव ने 28 जून को सोशल मीडिया पर एक तस्वीर साझा की है जिसमें देखा जा सकता है कि वो NCA में हैं और वहां पर वो अपना रिहैब शुरू करने जा रहे हैं।

यहां देखिए कुलदीप यादव का वो पोस्ट

कुलदीप यादव ने ट्विटर पर तस्वीर साझा करते हुए लिखा कि, ‘वापस NCA में, अब रिहैब का समय शुरू’। भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड में हैं जहां उन्हें आखिरी पुननिर्धारित टेस्ट मुकाबला मेजबान टीम के साथ 1 जुलाई से खेलना है। इंग्लैंड ने हाल ही में न्यूजीलैंड को टेस्ट सीरीज में 3-0 से मात दी थी।

इंग्लैंड के सभी खिलाड़ी इस समय टॉप फॉर्म में है। टीम बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में ही काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। भारत के खिलाफ टेस्ट मुकाबला 1 जुलाई से 5 जुलाई तक बर्मिंघम में खेला जाएगा। इसके बाद इन दोनों टीमों के बीच तीन टी-20 मुकाबले खेले जाएंगे और उसके बाद तीन वनडे मुकाबले। टी-20 मुकाबले 7 जुलाई से शुरू होंगे और वनडे सीरीज 12 जुलाई से खेला जाएगा।