श्रीलंका की टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को लग सकता है बड़ा झटका, यह अहम खिलाड़ी चोट के चलते हो सकता बाहर - क्रिकट्रैकर हिंदी

श्रीलंका की टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को लग सकता है बड़ा झटका, यह अहम खिलाड़ी चोट के चलते हो सकता बाहर

टी-20 वर्ल्ड के शुरू होने से पहले कुसल परेरा के पूरी तरह फिट होने की उम्मीद बेहद कम बताई जा रही है।

Kusal Perera. (Photo Source: Getty Images)
Kusal Perera. (Photo Source: Getty Images)

श्रीलंका क्रिकेट टीम को टी-20 वर्ल्ड कप से पहले चल रही तैयारियों पर एक बड़ा झटका लग सकता है, जिसमें उनके सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक बल्लेबाज कुसल परेरा का खेलना संदिग्ध बताया जा रहा है। दरअसल परेरा को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टी-20 मैच के दौरान हैमस्ट्रिंग की समस्या से जूझते हुए दिखाई दिए थे। इस मैच में परेरा ने 33 गेंदों में 39 रनों की पारी खेली थी, जिसमें 3 चौके भी शामिल थे।

कुसल परेरा की हैमस्ट्रिंग इंजरी को लेकर जो अपडेट दिया जा रहा उसके अनुसार उन्हें पूरी तरह से फिट होने में 1 महीने से अधिक का समय लग सकता है। इससे पहले जब 12 सितंबर को श्रीलंका की टी-20 वर्ल्ड कप टीम का ऐलान किया गया था, तो उसमें परेरा 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा थे।

श्रीलंकाई टीम के डॉक्टर ने दिया अपडेट

श्रीलंकाई टीम के डॉक्टर दामिंडा अत्तानायके ने ईएसपीएन क्रिकइंफो को कुसल परेरा की हैमस्ट्रिंग चोट को लेकर बताया कि, यह चोट एक स्प्रिंटर की चोट है, जिसे विकेटों के बीच दौड़ते समय पाया गया है। चोट की प्रकृति के कारण, हम तेजी से पुनर्वास नहीं कर सकते।

परेरा टी-20 फॉर्मेट में श्रीलंकाई टीम के बेहद अहम सदस्य हैं और उन्होंने अब तक खेले 52 टी-20 मैचों में 27.76 के औसत से 1416 रन बनाए हैं, जिसमें 12 अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं।

श्रीलंकाई टीम को टी-20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच 18 अक्टूबर को अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में नामीबिया के खिलाफ खेलना है। टीम को ग्रुप ए रखा गया है, जिसमें नामीबिया, नीदरलैंड्स और आयरलैंड की टीम शामिल जिससे क्वालीफाई करने के बाद ही टीम सुपर 12 में प्रवेश कर पाएगी।

यहां पर देखिए श्रीलंका की टी-20 वर्ल्ड कप टीम:

दसुन सनाका (कप्तान), धनंजय डि सिल्वा (उप कप्तान), अविष्का फर्नांडो, चारित असालंका, भानुका राजपक्षे, कामिंदु मेंडिस, कुसल परेरा, दिनेश चांदीमल, वनिंदु हसारंगा, चामिका करुणारत्ने, लाहिरू मादुशांका, दुस्मंता चमिरा, नुवान प्रदीप,  माहीश थिकशाना, प्रवीन जयविक्रमा।

रिजर्व खिलाड़ी – लाहिरू कुमारा, बिनुरा फर्नांडो, अकिला धनंजय, पुलिना थरंगा।