T20 World Cup जीतने पर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने दी कप्तान रोहित और टीम इंडिया को शुभकामनाएं, वायरल हुई वीडियो - क्रिकट्रैकर हिंदी

T20 World Cup जीतने पर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने दी कप्तान रोहित और टीम इंडिया को शुभकामनाएं, वायरल हुई वीडियो

रोहित ने अपनी कप्तानी में भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2024 का चैंपियन बनाया है।

Om Birla and Team india (Image Credit- Twitter X)
Om Birla and Team india (Image Credit- Twitter X)

हाल में ही भारतीय क्रिकेट टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में वेस्टइंडीज और यूएसए में हुए आईसीसी मैन्स टी20 वर्ल्ड कप 2024 को जीता है। गौरतलब है कि बारबडोस के कींग्सटन ओवल मैदान पर खेले गए साउथ अफ्रीका के खिलाफ फाइनल मैच में, टीम इंडिया ने 7 रनों से जीत हासिल कर इतिहास रचा।

यह पहला मौका है, जब टीम इंडिया ने 13 साल बाद वर्ल्ड कप और 11 साल बाद कोई आईसीसी टूर्नामेंट जीता हो। तो वहीं टीम इंडिया की इस जीत पर क्रिकेट जगत समेत देशवासियों में खुशी की लहर है। कप्तान रोहित शर्मा ने भारत को 17 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप जिताया है।

तो वहीं अब इस मौके पर भारतीय क्रिकेट टीम और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लोकसभा स्पीकर व अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) शुभकामनाएं देते हुए नजर आ रहे हैं, जिसकी वीडियो काफी तेजी से इंटरनेट पर वायरल हो रही है।

लोकसभा स्पीकर ने टी20 वर्ल्ड कप जीतने पर भारतीय टीम को दी शुभकामनाएं

बता दें कि भारत द्वारा टी20 वर्ल्ड कप 2024 को अपने नाम करने के बाद संसद के जारी सत्र की एक वीडियो काफी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस वीडियो में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला कहते हैं-

माननीय सदस्य गण मुझे आपके साथ यह बात साझा करते हुए अत्यंत प्रसन्नता हो रही है कि भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम ने 29 जून 2024 को बारबडोस, वेस्टइंडीज में टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने में सफलता प्राप्त की है। इस ऐतिहासिक विजय से पूरे देश में उत्साह और उमंग का संचार हुआ है।

इस विजय से सभी युवाओं और तथा सभी खिलाड़ियों को निसंदेह प्रेरणा मिलेगी। मैं अपनी ओर से तथा पूरे सदन की ओर से भारतीय क्रिकेट टीम तथा इसके कप्तान श्री रोहित शर्मा जी को बधाई देता हूं। ये सभा क्रिकेट टीम को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देती है।

देखें यह वायरल वीडियो

close whatsapp