भारत-पाकिस्तान सीरीज के लिए बहुत काम करना है- रमीज राजा - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत-पाकिस्तान सीरीज के लिए बहुत काम करना है- रमीज राजा

एशियाई क्रिकेट परिषद की बैठक में हुई अहम मुलाकात

Ramiz Raja. (Photo by ARIF ALI/AFP via Getty Images)
Ramiz Raja. (Photo by ARIF ALI/AFP via Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत-पाकिस्तान का मैच 24 अक्टूबर को होने जा रहा है, लेकिन इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने एक बड़ा बयान दिया है। जहां ये बयान आगे होने वाले भारत-पाकिस्तान सीरीज से जुड़ा है, जिसमें उन्होंने कई तरह की चीजों को लेकर बात की है। लंबे समय से दोनों देशों के बीच किसी भी तरह की कोई सीरीज नहीं हुई है।

रमीज राजा के आने से क्या होगी भारत और पाकिस्तान की सीरीज?

दोनों देशों के बीच रिश्तों में मधुरता ना होने का असर क्रिकेट पर भी पड़ा है, जहां सालों से भारत और पाकिस्तान के बीच किसी भी तरह की कोई सीरीज नहीं हुई है। दोनों देशों की टीमों के बीच सिर्फ ICC के इवेंट में ही मैच होते हैं और आखिरी बार साल 2019 के वनडे वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच टक्कर हुई थी, जिसमें बाजी विराट की टीम ने मारी थी।

*भारत और पाकिस्तान की सीरीज को कराने के लिए काफी मेहनत करनी होगी- रमीज राजा।
*रमीज राजा के मुताबिक दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड के बीच पहले बननी चाहिए सहमति।
*भारत और पाकिस्तान की सीरीज को लेकर रमीज राजा को काफी ज्यादा उम्मीद है।
*फिलहाल 24 अक्टूबर को दोनों टीमों के बीच होगा टी-20 वर्ल्ड कप में मैच।

एशियाई क्रिकेट परिषद की बैठक में हुई अहम मुलाकात

दूसरी ओर दोनों देशों की सीरीज के लिए रमीज राजा की हाल ही में दुबई में ACC की बैठक के दौरान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह से मुलाकात हुई थी। इसे लेकर रमीज राजा ने बयान दिया और कहा कि बैठक में काफी अच्छी बातचीत हुई है, साथ ही राजा ने कहा कि हमें क्रिकेट का बंधन बनाने की जरूरत है और राजनीति को जितना हो सके खेल से दूर रहना चाहिए और हमारा हमेशा से यही रुख रहा है। अब देखना होगा कि क्या पाकिस्तान के पास एशिया कप की मेजबानी बनी रहती है या नहीं।