अबु धाबी टी-10 लीग के आगामी सीजन में मराठा अरेबियंस टीम की तरफ से खेलते दिखेंगे यूसुफ पठान - क्रिकट्रैकर हिंदी

अबु धाबी टी-10 लीग के आगामी सीजन में मराठा अरेबियंस टीम की तरफ से खेलते दिखेंगे यूसुफ पठान

अबु धाबी टी-10 लीग के आगामी सीजन की शुरुआत 20 नवंबर से होगी।

Yusuf Pathan. (Photo Source: Twitter)
Yusuf Pathan. (Photo Source: Twitter)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व धाकड़ हरफनमौला खिलाड़ी यूसुफ पठान आगामी अबु धाबी टी-10 लीग में मराठा अरेबियंस टीम की तरफ से खेलते हुए दिखने वाले हैं। यूसुफ पठान ने भारतीय टीम के लिए 57 वनडे और 22 टी-20 मैचों में खेलते 810 और 236 रन बनाए हैं। इसके अलावा गेंदबाजी में भी यूसुफ पठान के नाम 46 अंतरराष्ट्रीय विकेट दर्ज हैं। इसके अलावा वह लंबे समय तक इंडियन प्रीमियर लीग में अहम खिलाड़ी के तौर पर विभिन्न टीमों की तरफ से खेलते हुए नजर आए हैं।

यूसुफ पठान ने आईपीएल में 174 मैच खेले हैं, जिसमें वह शुरुआती सीजन में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा रहने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद टीम का हिस्सा रहे हैं। इस दौरान यूसुफ पठान ने 154 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 3204 रन बनाए जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 142.04 का रहा है। वहीं, उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान साल 2021 की फरवरी में किया जिसके बाद वह रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में इंडिया लीजेंड्स की तरफ से सचिन, सहवाग और युवराज सिंह के साथ खेलते हुए दिखे।

20 नवंबर से शुरू होगी अबु धाबी टी-20 लीग

अबु धाबी टी-10 लीग का 5वां सीजन यूएई में आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के खत्म होने के बाद 20 नवंबर से शुरू होगा। इस बार पिछले सीजन के मुकाबले 15 दिन तक मुकाबले आयोजित किए जायेंगे, जिसमें एक मैच की समयसीमा 90 मिनट की होगी।

वहीं, इससे पहले चौथे सीजन का आयोजन अबु धाबी और अबु धाबी स्पोर्ट्स काउंसिल की मदद से कोरोना महामारी की बीच काफी सफलतापूर्वक आयोजित किया गया था, जिस दौरान काफी सावधानी भी बरती गई थी। वहीं, इस दौरान वैश्विक स्तर पर टेलीविजन ऑडियंस में भी इजाफा देखने को मिला जो पहले 63.9 मिलियन था, वह चौथे सीजन में 79.67 फीसदी पर पहुंच गया था। साल 2017 में शुरू हुए अबु धाबी टी-10 टूर्नामेंट को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) और एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड से मान्यता हासिल है।