कप्तान बनने के बाद पहली बार मीडिया से मुखातिब हुए एडेन मार्कराम, तैयारियों को लेकर कही ये बात... - क्रिकट्रैकर हिंदी

कप्तान बनने के बाद पहली बार मीडिया से मुखातिब हुए एडेन मार्कराम, तैयारियों को लेकर कही ये बात…

Aiden Markram
(Photo by Shaun Roy/Gallo Images/Getty Images)

फाफ डुप्लेसी के चोटिल होने के बाद एडेन मार्कराम को साउथ अफ्रीका का कप्तान बनाया गया है। दक्षिण अफ्रीकी टीम मैनेजमेंट का यह फैसला बेहद ही चौंकाने वाला है क्योंकि एडेन मार्कराम को वनडे क्रिकेट में सिर्फ दो मैचों का अनुभव है। टीम की कमान संभाल रहे डुप्लेसी अंगुली में चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गये हैं जबकि टीम के दिग्गज खिलाड़ी भी चोट की वजह से पहले तीन वनडे मैचों में नहीं खेलेंगे।

ऐसे में मैच से पिछली शाम मार्टीकराम पहली बार मीडिया से मुखातिब हुए और अपनी बात रखी। मार्कराम ने कहा, ‘‘ यह बड़ा सम्मान है, चयनकर्ताओं ने मुझ पर इसके लिए भरोसा जताया, यह बड़ी बात है। यह काफी विनम्रता भरा एहसास है, लेकिन हां लेकिन हमें फाफ (डुप्लेसिस) के लिए यह काम करना होगा।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे ऐसा लगता है कि इसे आप हलके में नहीं ले सकते। मैं कप्तानी करने का लुत्फ उठाता हूं लेकिन यह एक अलग बात है। जैसा कि मैंने कहा फाफ के साथ दुर्धटना घटी और यह सब जल्दी हो गया।’’ मार्कराम ने कहा कि कप्तानी के लिये उन्होंने डुप्लेसिस से सलाह ली है और मैदान में अमला से समर्थन की उम्मीद करूंगा।

बता दें कि मार्कराम दक्षिण अफ्रीका के दूसरे सबसे युवा कप्तान होंगे। उन्होंने इससे पहले अंडर-19 टीम की कप्तानी की है और 2014 में खेले गए विश्व कप में टीम को जीत दिलाई है।