आखिर क्यों मोहम्मद सिराज की पोस्ट पर रणवीर सिंह ने किया ये कमेंट? - क्रिकट्रैकर हिंदी
हिंदी

आखिर क्यों मोहम्मद सिराज की पोस्ट पर रणवीर सिंह ने किया ये कमेंट?

सिराज ने लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में आठ विकेट अपने नाम किए।

Mohammed Siraj and Ranveer Singh. (Photo Source: Instagram)
Mohammed Siraj and Ranveer Singh. (Photo Source: Instagram)

लॉर्ड्स टेस्ट मैच जीतकर भारतीय टीम ने इंग्लैंड में इतिहास रच दिया है। इस जीत का श्रेय वैसे तो पूरी भारतीय टीम को मिल रहा है लेकिन मैच में कुछ खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन ने इस जीत को और खास बना दिया। मैच में जीत दिलाने में सबसे अहम भूमिका जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की रही जिन्होंने अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से सबको चौंका दिया लेकिन उनके अलावा एक और गेंदबाज पूरे टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड की टीम पर कहर बनकर टूटा और वो थे मोहम्मद सिराज।

दूसरे टेस्ट मैच की दोनों पारियों में मोहम्मद सिराज ने कुल आठ विकेट लिए। सिराज ने बहुत छोटे से करियर में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। ऑस्ट्रेलिया दौरे से शुरुआत करते हुए मौजूदा इंग्लैंड सीरीज तक सिराज जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए नजर आए हैं।

टेस्ट मैच की दूसरी पारी में झटके अहम विकेट

लॉर्ड्स टेस्ट मैच की चौथी पारी में एक वक्त जब इंग्लैंड के मोईन अली और जॉस बटलर क्रीज पर मौजूद थे तब कुछ देर के लिए ऐसा लगा था कि मेजबान टीम ये टेस्ट मैच ड्रॉ करवा सकती है, लेकिन इसके बाद कप्तान कोहली ने सिराज पर भरोसा जताया और उन्हें गेंदबाजी करने के लिए कहा। सिराज ने आक्रमण में आते ही बाहर जाती हुई गेंद पर मोईन अली को स्लिप में कैच आउट करवाया और अगली ही गेंद पर सैम करन को भी वहीं गेंद डालकर पंत के हाथों कैच आउट करवाकर पवेलियन भेजा।

इसके बाद आखिरी दो विकेट भी मोहम्मद सिराज ने अपने नाम किए। जब दिन के खेल में महज 10 से भी कम ओवर बचे हुए थे, तब सिराज ने काफी देर से खेल रहे बटलर को पवेलियन भेजा और मैच के आखिरी विकेट के रूप में एंडरसन को बोल्ड कर भारत को शानदार जीत दिलाई।

मोहम्मद सिराज इस जीत के बाद अपनी भावनाओं को रोक नहीं पाए और सोशल मीडिया पर खुद की एक जश्न मनाते हुए फोटो को पोस्ट करते हुए लिखा “खुद पर विश्वास रखना भी एक जादू है। यदि आप ऐसा कर सकते हैं तो आप कुछ भी कर सकते हैं। क्या जीत है टीम इंडिया!”

सिराज के फैन हुए बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह

सिराज का यह पोस्ट बिना किसी देरी के सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। उनके फैंस इस पोस्ट पर लगातार उनको बधाई देने लगे। इसके बाद बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह भी भारत की उपलब्धि को देखकर खुद को रोक नहीं पाए और मोहम्मद सिराज के इस पोस्ट पर कमेंट किया और लिखा ‘phenom’।

मैच जीतने के बाद सिराज का पोस्ट: