in

मयंक अग्रवाल ने खेली ताबड़तोड़ पारी, सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट के फाइनल में दिलाई जीत

सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट का फाइनल कर्नाटक की टीम ने जीत लिया।

mayank agarwal ( image source: twitter)
mayank agarwal ( image source: twitter)

सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट का फाइनल कर्नाटक की टीम ने जीत लिया। कर्नाटक टीम ने पहली बार फाइनल मैच खेलते हुए महाराष्ट्र की टीम को नौ गेंद रहते हुए आठ विकेट से हरा दिया। महाराष्ट्र की टीम ने 20 ओवरों में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 155 रन बनाए थे। मुंबई की ओर से उसके बल्लेबाज़ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए।

रूतुराज गैकवड़ ने बतौर सलामी बल्लेबाज़ काफी निराश किया। उन्होंने महज 12 रन बनाए। उनके जोड़ीदार राहुल त्रिपाठी ने 30 रन की पारी खेली। चौथे नंबर पर खेलने उतरे नौशाद शेख ने 69 रनों की पारी खेली। जिसके बाद टीम बड़े स्कोर की ओर बढ़ पाई। कर्नाटक की ओर से उसके गेंदबाज़ अभिमन्यु मिथुन को दो विकेट मिले।

मयंक अग्रवाल ने खेली ताबड़तोड़ पारी

कर्नाटक की टीम की शुरुआत काफी खराब रही। कर्नाटक टीम के सलामी बल्लेबाज़ शरथ महज 2 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद क्रीज़ पर उतरे मयंक अग्रवाल ने मैदान पर तहलका मचा दिया। जिसके बाद उन्होंने टीम को पहली बार फाइनल मैच जीता दिया।

फाइनल मैच में लक्ष्य का पीछा करने उतरी कर्नाटक की टीम ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी करते हुए जीत दर्ज कर डाली। बल्लेबाज़ रोहन कदम 60 रन और मयंक अग्रवाल 85 रन ने दूसरे विकेट के लिए 92 रन जोड़कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

मयंक ने अपनी नाबाद पारी में 57 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और 3 छक्के लगाए। उन्होंने अपनी दमदार पारी की बदौलत कर्नाटक की टीम को बड़े अंतर से मैच जीता दिया। कर्नाटक की टीम ने टूर्नामेंट में रिकॉर्ड अपनी 14वीं जीत दर्ज की। शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया सीरीज में फ्लॉप रहे हैं। ऐसे में मयंक अग्रवाल बतौर ओपनर टीम में अपनी दावेदारी पेश कर चुके हैं। चयनकर्ता वर्ल्ड कप टीम में उनके नाम पर विचार कर सकते हैं।

Dinesh Karthik

नंबर चार पर दिनेश कार्तिक से बेहतर कोई नहीं विकल्प, फिर विराट कोहली क्यों नहीं दिखाते भरोसा

Royal Challengers Bangalore (RCB ) captain Virat Kohli (Photo by Kuntal Chakrabarty/IANS)

विराट कोहली ने खिलाड़ियों को दी कड़ी चेतावनी, कहा आईपीएल हर साल तो वर्ल्ड कप चार साल में आता है