बचपन में उमरान मलिक को बहनों ने कराई थी गेंदबाजी - क्रिकट्रैकर हिंदी

बचपन में उमरान मलिक को बहनों ने कराई थी गेंदबाजी

स्कूल से आते ही क्रिकेट खेलने भाग जाता था उमरान-अब्दुल मलिक।

Virat Kohli and Umran Malik. (Photo Source: IPL/BCCI)
Virat Kohli and Umran Malik. (Photo Source: IPL/BCCI)

सनराइजर्स हैदराबाद टीम का प्रदर्शन इस आईपीएल में भले ही सबसे खराब रहा, लेकिन टीम की तरफ से डेब्यू करने वाले युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने कुछ मैच खेलकर ही सनसनी मचा दी। पहले इस गेंदबाज ने अपने डेब्यू मैच में 150 की स्पीड से गेंदबाजी की, फिर अगले ही मैच में इस गेंदबाज की स्पीड 153 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पर पहुंच गई। वहीं, अब उमरान के पिता ने उनको लेकर कई खुलासे किए हैं।

उमरान मलिक के पिता ने बताया बचपन से था स्पीड स्टार को क्रिकेट का क्रेज

उमरान को ये आईपीएल अपने जीवन भर याद रहेगा, जहां जम्मू-कश्मीर का ये गेंदबाज टीम के साथ बतौर नेट गेंदबाज जुड़ा था। लेकिन फेज-2 में टी नटराजन को कोरोना होने के बाद मलिक को टीम में शामिल कर लिया गया और फिर उन्हें मौका भी दे दिया गया। वहीं, इस स्पीड स्टार के पिता अब्दुल मलिक ने बेटे को लेकर कई दिलचस्प खुलासे स्पोर्ट्स तक के साथ बातचीत में किए हैं।

*स्कूल से आते ही क्रिकेट खेलने भाग जाता था उमरान- अब्दुल मलिक।
*अब्दुल मलिक के मुताबिक घर वाले उमरान को कराते थे गेंदबाजी।
*उमरान बचपन से ही बोलता था कि मुझे क्रिकेटर बनना है- अब्दुल।
*पिता भी चाहते थे कि उमरान मलिक क्रिकेटर बने।

‘युवा गेंदबाज का सपना हुआ पूरा’

स्पोर्ट्स तक के साथ बातचीत के दौरान मलिक के पिता अब्दुल मलिक ने बताया कि उनके बेटे का बचपन से विराट कोहली से मिलने का सपना था, जो आज पूरा हो गया। साथ ही उनके पिता ने बताया कि उमरान को इरफान पठान से काफी ज्यादा मदद मिली और उन्होंने मलिक की गेंदबाजी में काफी सुधार करवाया। वहीं, मैच के बाद SRH के कप्तान केन विलियमसन ने भी इस गेंदबाज की जमकर तारीफ की थी और बताया था कि मलिक काफी ज्यादा स्पेशल गेंदबाज हैं।