हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिगेज आगामी वुमेंस बिग बैश लीग में इस टीम से दिखेंगी खेलते हुए - क्रिकट्रैकर हिंदी

हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिगेज आगामी वुमेंस बिग बैश लीग में इस टीम से दिखेंगी खेलते हुए

वुमेंस बिग बैश लीग के आगामी सीजन में कई स्टार भारतीय महिला खिलाड़ी खेलते हुए दिखेंगी।

Harmanpreet Kaur. (Photo Source: Getty Images)
Harmanpreet Kaur. (Photo Source: Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया का घरेलू सीजन शुरू होने में अब अधिक समय नहीं बचा है और इसी कारण वुमेंस बिग बैश लीग की तैयारियां भी काफी तेजी से चल रही हैं। आगामी वुमेंस बिग बैश लीग की शुरुआत अक्टूबर महीने के मध्य में होगी होगी और इसमें कई भारतीय महिला स्टार खिलाड़ी भी खेलते हुए दिखने वाली हैं। जिसमें भारतीय महिला टी-20 क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर और विस्फोटक बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिगेज को मेलबर्न रेनेगेड्स की टीम ने अपने साथ जोड़ा है।

भारतीय महिला टी-20 क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने मेलबर्न टीम के साथ जुड़ने के बाद अपनी खुशी को व्यक्त करते हुए कहा कि वुमेंस बिग बैश लीग में खेलना हमेशा एक सम्मान की बात है। वहीं हरमनप्रीत कौर ने इस दौरान कहा कि वह बेहतर खेल दिखाने की पूरी कोशिश करेंगी।

इससे पहले भी हरमनप्रीत कौर वुमेंस बिग बैश लीग में खेल चुकी हैं, जिसमें वह साल 2016 में सिडनी थंडर्स टीम से खेलने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनी थी जो किसी विदेशी टी-20 लीग में खेलने जा रहीं थी। वहीं अभी तक हरमनप्रीत कौर ने वुमेंस बिग बैश लीग में 35 मैत खेलने के बाद बल्ले से 716 रनों बनाए हैं, जबकि गेंद से उन्होंने 12 विकेट हासिल किए हैं।

यहां पर देखिए मेलबर्न रेनेगेड्स का ट्वीट

जेमिमा ने भी व्यक्त की खुशी

वहीं इससे पहले मेलबर्न रेनेगेड्स ने विस्फोटक भारतीय महिला खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिगेज को भी अपनी टीम में शामिल करने का ऐलान किया था। जिसके बाद इस युवा खिलाड़ी ने भी वुमेंस बिग बैश लीग में खेलने पर अपनी खुशी को व्यक्त करते हुए कहा कि मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की पूरी कोशिश करूंगी।

वहीं इससे पहले भारतीय महिला ओपनिंग बल्लेबाज स्मृति मंधाना और हरफमनमौला खिलाड़ी दीप्ति शर्मा को सिडनी थंडर टीम ने अपने साथ शामिल करने का ऐलान किया था। जिसके बाद यह तय है कि भारतीय फैंस के लिए इस बार वुमेंस बिग बैश लीग काफी रोमांचक होने वाला है।