न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले शिखर धवन ने अपनी कप्तानी को लेकर दिया बड़ा बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले शिखर धवन ने अपनी कप्तानी को लेकर दिया बड़ा बयान

25 नवंबर से तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज शुरु हो रही है।

Shikhar Dhawan (Image Source: Twitter)
Shikhar Dhawan (Image Source: Twitter)

भारतीय टीम इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर है। इस दौरे में तीन मुकाबलों की टी-20 और तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज खेली जानी थी जिसमें टी-20 सीरीज को भारतीय टीम ने 1-0 से अपने नाम किया। अब 25 नवंबर से तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज शुरु हो रही है।

बता दें, जहां एक तरफ टी-20 सीरीज की कप्तानी हार्दिक पांड्या को मिली थी वही वनडे टीम की कप्तानी शिखर धवन कर रहे हैं। टी-20 सीरीज को तो भारतीय टीम में अपने नाम कर लिया लेकिन अब देखना यह होगा कि क्या टीम वनडे सीरीज को भी जीत पाएगी या नहीं। इस श्रृंखला से पहले शिखर धवन ने बड़ा बयान दिया है।

जो मेरी टीम चाहेगी मैं वैसा ही प्रदर्शन करूंगा: शिखर धवन

शिखर धवन ने कहा कि,’काम आता है और जाता है इसलिए इसकी बिल्कुल भी चिंता नहीं करनी चाहिए। हमें खाली हाथ ही आना है और खाली हाथ ही जाना है। यह सब तो यही रह जाता है, तो उसका मुझे कोई भी डर नहीं है।’

शिखर धवन ने आगे का, ‘मैं टीम का कप्तान हूं और अपने ऊपर बिल्कुल भी लोड नहीं डालना चाहता। मुझे जो काम मिलेगा उसको मैं पूरा करूंगा फिर चाहे मैं उसको जैसे भी करूं। जो मेरी टीम चाहेगी मैं वैसा ही प्रदर्शन करूंगा।’

बता दें, पहला वनडे 25 नवंबर को ऑकलैंड में खेला जाएगा। दूसरा 27 नवंबर को हैमिल्टन में और तीसरा 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में। भारत के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि सूर्यकुमार यादव इस समय शानदार फॉर्म में है। टीम के गेंदबाजों ने भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।

ये रही वनडे सीरीज की दोनों टीमें:

भारत:

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, शाहबाज अहमद, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, कुलदीप सेन, उमरान मलिक।

न्यूजीलैंड:

केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन (विकेटकीपर), माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉन्वे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डेरिल मिचेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी.