मुंबई इंडियंस बनाम पंजाब किंग्स के बीच होने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

मुंबई इंडियंस बनाम पंजाब किंग्स के बीच होने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर

पंजाब किंग्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने पिछले 2 मुकाबलों में जीत हासिल की है।

MI vs PBKS (Photo via IPL/BCCI)
MI vs PBKS (Photo via IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के सीजन में मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाना वाला मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए बेहद महत्वपूर्ण रहने वाला है। जहां पंजाब किंग्स ने सीजन के दूसरे फेज की शुरुआत 1 हार और 1 जीत के साथ की तो वहीं मुंबई अभी तक लगातार 3 मैचों में हार का सामना कर चुकी है। गत विजेता मुंबई इंडियंस के लिए प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बाकी बचे सभी मैचों में जीत हासिल करना बेहद जरूरी है।

वहीं पंजाब किंग्स की बात की जाए तो उनकी स्थिति भी अंकतालिका में अधिक बेहतर नहीं है और टीम के लिए आने वाले सभी मैच में जीतना बेहद जरूरी है। पंजाब के लिए अच्छी बात यह है कि उन्होंने इस सीजन के पहले हाफ में मुंबई के खिलाफ एकतरफा जीत हासिल की थी, जो टीम का आत्मविश्वास जरूर बढ़ाएगी।

मैच जानकारी:

मैच नंबर 42 – मुंबई इंडियंस बनाम पंजाब किंग्स

स्थान – शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम, अबु धाबी

दिन और समय – 28 सितंबर को भारतीय समयानुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट पर

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट:

अबु धाबी के मैदान की पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर अभी तक हुए इस सीजन के मैच में गेंद और बल्ले के बीच अच्छा मुकाबला देखने को मिला है। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को कम से कम 165 से 175 का स्कोर बनाना होगा।

संभावित अंतिम एकादश:

मुंबई इंडियंस

गत विजेता मुंबई इंडियंस के लिए सीजन का दूसरा फेज काफी खराब बीता है, जिसमें लगातार 3 हार का सामना करना पड़ा है। इसका सबसे बड़ा कारण टीम के मध्यक्रम का बेहद खराब प्रदर्शन करना है। कप्तान रोहित शर्मा को जल्द ही इस समस्या को दूर करना होगा क्योंकि टीम केे प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों पर पानी फिर सकता है।

संभावित एकादश – रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, कायरन पोलार्ड, सौरभ तिवारी, हार्दिक पांड्या, एडम मिल्ने, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह।

पंजाब किंग्स

लोकेश राहुल की कप्तानी में टीम को बाकी बचे मैचों में शानदार खेल दिखाना होगा ताकि प्लेऑफ की दौड़ में बने रहे क्योंकि टीम के लिए यहां से एक भी मैच में हार का सामना करना भारी पड़ सकता है। हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में रवि बिश्नोई ने अपने प्रदर्शन से काफी बेहतर प्रदर्शन किया था और टीम को एकबार फिर से उनसे उम्मीद होगी।

संभावित एकादश – लोकेश राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, एडिन मार्करम, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, हरप्रीत बरार, नाथन एलिस, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह।

संभावित Dream11 टीम

लोकेश राहुल (कप्तान), इशान किशन, रोहित शर्मा (उपकप्तान), मयंक अग्रवाल, सूर्यकुमार यादव, एडिन मार्करम, हार्दिक पांड्या, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, राहुल चाहर, रवि बिश्नोई।