माइकल वॉन की हिम्मत तो देखो विराट कोहली को बैन करने की बात कर रहे हैं - क्रिकट्रैकर हिंदी

माइकल वॉन की हिम्मत तो देखो विराट कोहली को बैन करने की बात कर रहे हैं

एक अंतरराष्ट्रीय टीम के कप्तान होने के नाते उन्हें परिपक्व होना चाहिए- माइकल वॉन

Michael Vaughan and Virat Kohli. (Photo Source: Getty Images)
Michael Vaughan and Virat Kohli. (Photo Source: Getty Images)

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन के खेल में भारी विवाद देखने को मिला। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर का विकेट न मिलने से भारतीय खिलाड़ी निराश हो गए। निराश होकर विराट कोहली ने एक कदम आगे बढ़कर स्टंप माइक में कुछ ऐसे शब्द कहे, जिसने पूरी क्रिकेट बिरादरी का ध्यान खींचा।

उपरोक्त घटना रविचंद्रन अश्विन द्वारा फेंके गए 21वें ओवर में हुई। ओवर की चौथी गेंद पर अंपायर मरे इरास्मस ने एल्गर को आउट दे दिया क्योंकि गेंद उन्हें विकेटों के ठीक सामने लगी थी। एल्गर ने निर्णय को बदलने के लिए DRS लिया और बॉल-ट्रैकिंग से पता चला कि गेंद स्टंप्स के ऊपर जा रही थी। भारतीय खिलाड़ियों के साथ-साथ ऑन-फील्ड अंपायर भी बड़े पर्दे पर इसे देखकर हैरान रह गए।

विराट कोहली को इस रवैए के लिए बैन किया जाना चाहिए- माइकल वॉन

इस पूरे प्रक्रिया को देखने के बाद विराट कोहली स्टंप माइक के पास गए और उन्होंने ब्रॉडकास्टर पर निशाना साधते हुए बहुत कुछ कहा। इतना ही नहीं इसके बाद उपकप्तान केएल राहुल और ऑफ स्पिनर अश्विन ने भी इस फैसले पर अपनी टिप्पणी की। हालांकि विराट का ये तरीका कई दिग्गजों को पसंद नहीं आया उसमें से एक इंग्लैंड के माइकल वॉन भी हैं।

Fox Cricket पर बातचीत के दौरान माइकल वॉन ने कहा कि, “यह बहुत महत्वपूर्ण है कि ICC कदम उठाए क्योंकि आप इस तरह से कार्य नहीं कर सकते चाहे आप निराश हों या नहीं। बेशक, हमारे पास पिच पर ऐसे क्षण होते हैं जब आपको लगता है कि कुछ आपके खिलाफ हो रहा है, और निराश होना बिल्कुल सही है। लेकिन, जब आप हमारे खेल के कप्तान के रूप में इस तरह का व्यवहार करते हैं, तो आईसीसी को आगे आना होगा।”

वॉन ने आगे कहा कि एक अंतरराष्ट्रीय टीम के कप्तान होने के नाते, कोहली को थोड़ा परिपक्व होना चाहिए था। यह पूछे जाने पर कि आईसीसी क्या कदम उठा सकता है, वॉन ने कहा कि, “उनपर जुर्माना लगाना चाहिए या निलंबित करना चाहिए क्योंकि आप एक अंतरराष्ट्रीय कप्तान के रूप में ऐसा नहीं कर सकते।”