एशेज 2021-22 के शुरुआती 2 टेस्ट मैचों में मिचेल मार्श को नहीं मिली जगह तो माइकल वॉन ने ट्वीट में लिखी यह बात - क्रिकट्रैकर हिंदी

एशेज 2021-22 के शुरुआती 2 टेस्ट मैचों में मिचेल मार्श को नहीं मिली जगह तो माइकल वॉन ने ट्वीट में लिखी यह बात

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के दौरान मिचेल मार्श का काफी शानदार फॉर्म देखने को मिला था।

Mitchell Marsh. (Photo Source: Twitter)
Mitchell Marsh. (Photo Source: Twitter)

टेस्ट क्रिकेट की सबसे ऐतिहासिक सीरीज में से एक द एशेज की शुरुआत इस बार 8 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में होगी। जिसको लेकर इंग्लैंड की टेस्ट टीम पहले ही वहां पर पहुंचकर अपनी तैयारियां शुरू कर दी थी। वहीं अब शुरुआती 2 टेस्ट मैचों को लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम का भी ऐलान कर दिया गया है। जिसमें 15 सदस्यीय इस टीम में बाएं हाथ के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा की वापसी देखने को मिली है जिन्होंने पिछले 2 सालों से एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला था।

हालांकि इस टीम को लेकर बात की जाए तो सबसे ज्यादा हैरानी सभी को उस समय हुई जब टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में शानदार फॉर्म में दिखने वाले ऑलराउंडर खिलाड़ी मिचेल मार्श को जगह नहीं मिली। मार्श अभी तक ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए 32 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और इस समय वह गेंद के साथ बल्ले से भी बेहतर फॉर्म में चल रहे हैं।

मिचेल मार्श ने ऑस्ट्रेलिया के लिए मेगा इवेंट में नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते हुए मैच विनिंग प्रदर्शन किया जिसमें फाइनल मुकाबले में उनकी शानदार नाबाद पारी के चलते ही टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ एकतरफा 8 विकेट से जीत दर्ज करते हुए खिताब को अपने नाम किया था।

अब मिचेल मार्श का शुरुआती 2 टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा ना होने पर इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने हैरानी व्यक्त की है। जिसमें उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि मार्श को इस टीम में ना देखना काफी हैरानी भरा है। क्योंकि उनके फॉर्म को देखते हुए ऐसा फैसला समझ से परे है।

यहां पर देखिए माइकल वॉन के उस ट्वीट को

बता दें कि भले ही मिचेल मार्श को पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह नहीं दी गई है, लेकिन उन्हें इस टेस्ट सीरीज के शुरू होने से पहले 1 दिसंबर को होने वाले इंट्रा स्क्वाड मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई-ए टीम में जगह दी गई है। मार्श ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2019 में इंग्लैंड में हुई एशेज सीरीज के दौरान ही खेला था। वहीं उन्होंने अपना पहला टेस्ट मैच साल 2014 में खेलने के बाद अभी तक इस फॉर्मेट में बल्ले से 1260 रन तो गेंद से 42 विकेट हासिल कर चुके हैं।

यहां पर देखिए पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम

टिम पेन (कप्तान), पैट कमिंस (उप-कप्तान), कैमरुन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, माइकल नीसर, झाय रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचल स्टार्क, मिचल स्वैपसन, डेविड वॉर्नर।