वीडियो: मैदान पर 'इंची टेप' लेकर पहुंचे मोहम्मद शमी, तो ऑन-फिल्ड अंपायर हुए गुस्से से आग बबूला - क्रिकट्रैकर हिंदी

वीडियो: मैदान पर ‘इंची टेप’ लेकर पहुंचे मोहम्मद शमी, तो ऑन-फिल्ड अंपायर हुए गुस्से से आग बबूला

गुजरात और बैंगलोर के बीच खेले जा रहे मैच के पहले ओवर के दौरान हुई ये घटना।

Mohammed Shami. (Photo Source: Disney+Hotstar)
Mohammed Shami. (Photo Source: Disney+Hotstar)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 15वां संस्करण का रोमांच अपने चरम पर और इस वक्त इस लीग का दूसरे फेज का मैच खेला जा रहा है। सभी टीमें प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए संघर्ष करती हुई नजर आ रही है। सीजन के 43वें मैच में टेबल-टॉपर्स गुजरात टाइटन्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का आमना-सामना हुआ। दिलचस्प बात यह है कि आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

मैच भी समय पर शुरू हुआ लेकिन पारी के पहले ओवर की पहली गेंद डाले जाने के बाद ही मैच काफी देर तक रुका रहा जिसे देखकर कई लोग हैरान रह गए। पारी का पहला गेंद मोहम्मद शमी ने विराट कोहली को एक अच्छी फुल लेंथ गेंद फेंकी, जिसको उन्होंने आगे बढ़कर मिड ऑफ की तरफ डिफेन्स किया। हालांकि, गेंदबाज ने एक-दो बार गेंद फेंकने के लिए रनअप की शुरुआत की लेकिन वह अपनी रन-अप से खुश नहीं दिखे।

गेंदबाज कुछ देर के लिए समझ नहीं पाए की उनके लिए गेंदबाजी में क्या गलत हो रहा है, इसका विश्लेषण करने के बाद, शमी ने फिर से अपने रन-अप को चिह्नित करने के लिए इंची टेप मांगा। इस प्रक्रिया में निश्चित रूप से  कुछ अधिक समय लगने वाला था और अंपायर उसी कारण से गेंदबाज से खुश नहीं दिखे। लेकिन शमी ने उन्हें अपनी स्थिति भी समझाई और अपने रन-अप फिर से चिह्नित किया।

यहां देखिए मोहम्मद शमी का वो वीडियो

इस बीच, फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली आरसीबी इस मैच में एक बदलाव के साथ उतरी और महिपाल लोमरोर को सुयश प्रभुदेसाई की जगह टीम में शामिल किया, जो पिछले कुछ मैचों में संघर्ष करते हुए नजर आये थे। दूसरी ओर, गुजरात टाइटंस ने भी अपने टीम में कुछ बदलाव किए।

वहीं मुकाबले की बात करें तो इस वक्त पहली पारी का खेल समाप्त हो चुका है और बैंगलोर की टीम अपने निर्धारित 20 ओवरों में 170 रन बना चुकी है। आरसीबी के लिए इस मैच में विराट कोहली और रजत पाटीदार ने शानदार अर्धशतक लगाया।