in

वनडे की 21 पारियों के बाद सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले 5 बल्लेबाज़, नंबर 1 पर पहुंचा ये बल्लेबाज़

पाकिस्तान टीम के नए युवा सलामी बल्लेबाज़ मौजूदा समय में बेहतरीन फॉर्म में हैं। इमामउलहक ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका टीम के खिलाफ बेहतरीन पारी खेली है।

Imam-ul-Haq
Imam-ul-Haq of Pakistan bats. (Photo by Francois Nel/Getty Images)

वनडे मैचों में मौजूदा समय में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली बेहतरीन फॉर्म में हैं। हालांकि कोहली का बल्ला टेस्ट मैचों में भी जमकर बोल रहा है।

आज हम आपको वनडे मैचों की 21 पारियों के बाद सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ों के बारे में बताएंगे। इन बल्लेबाज़ों ने अपने 21 वनडे मैच खेलने के बाद सबसे ज़्यादा रन बनाते हुए एक रिकॉर्ड अपने नाम किया है। हैरानी की बात यह है कि टॉप पांच बल्लेबाज़ों में पाकिस्तान टीम के तीन बल्लेबाज़ शामिल हैं।

1- इमाम-उल- हक

पाकिस्तान टीम के नए युवा सलामी बल्लेबाज़ मौजूदा समय में बेहतरीन फॉर्म में हैं। इमामउलहक ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका टीम के खिलाफ बेहतरीन पारी खेली है। इमामउल हक 21 वनडे पारियां खेलने के बाद रन बनाने के मामले में टॉप पर कायम हैं।

इमामउल हक के नाम 21 पारियों में 1090 रन हैं। उन्होंने अपने हमवतन बल्लेबाज़ फख़र जमन का रिकॉर्ड तोड़ दिया। जमन के नाम 21 पारियों में 1089 रन था। केवल एक रन बनाकर इमामउल हक उनसे आगे निकल गए।

वनडे की 21 पारियों के बाद सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़

CricTracker

2- फख़र जमन

फख़र जमान ने कुछ समय पहले ही ये रिकॉर्ड बनाया था। जमन ने टीम इंडिया के विराट कोहली को पीछे छोड़ा था। फखर ने 21 मैचों में 1089 रन बनाए थे।

3- बाबर आज़म

पाकिस्तान टीम के लिए उसके सबसे बेहतरीन बल्लेबाज़ बन चुके बाबर आज़म मौजूदा समय में बेहतरीन फॉर्म में हैं। आज़म नंबर 3 पर पाकिस्तान के लिए खेलते हुए कई बेहतरीन पारी खेलते हुए टीम को जीत दिला चुके हैं। बाबर आज़म के नाम 21 पारियों में 1037 रन हैं।

4- जॉनाथन ट्रॉट

इंग्लैंड टीम से संन्यास ले चुके मध्यक्रम के बल्लेबाज़ जॉनाथन ट्रॉट इस सूचि में नंबर चार पर कायम हैं। इंग्लैंड के इस बल्लेबाज़ ने अपने खेल के दौरान 21 मैचों में 1028 रन बनाए थे।

5- क्विंटन डी कॉक

दक्षिण अफ्रीकी टीम के स्थाई सलामी बल्लेबाज़ बन चुके डी कॉक बेहतरीन फॉर्म में है। बाएं हाथ का ये बल्लेबाज इस लिस्ट में नंबर पांच पर कायम है। डी कॉक ने 21 वनडे मैचों में 1001 रन बनाने का कारनामे को अंजाम दिया था।

Dhoni

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने की अपनी टीम की घोषणा, इस खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान

विश्वकप में एक ओवर में छह सिक्स लगाने का धमाका कर सकते हैं ये तीन बल्लेबाज