in

सुनील गावस्कर ने बताया कौन सी चार टीमें खेलेंगी सेमीफाइनल, इस टीम को भी रखा लिस्ट में

सुनील गावस्कर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया टीम साल 2015 वर्ल्ड कप के जीतने वाली टीम है।

Sunil Gavaskar. (Photo Source: Twitter)
Sunil Gavaskar. (Photo Source: Twitter)

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज़ सुनील गावस्कर ने वर्ल्ड कप से पहले बता दिया कि कौन सी चार टीमें इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल खेलने की दावेदार हैं।

सुनील गावस्कर ने इंडिया टुडे से बात करते हुए अपने अनुभव के अनुसार बता दिया है कि वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में इन चार टीमों का सेमीफाइनल खेलना तय माना जा रहा है। सुनील गावस्कर ने यह आंकलन इन टीमों के प्रदर्शन के आधार पर किया है।

ऑस्ट्रेलिया

सुनील गावस्कर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया टीम साल 2015 वर्ल्ड कप के जीतने वाली टीम है। ऐसे में इस टीम को कम आंकना बड़ी भूल होगी। उन्होंने कहा कि यह टीम इतनी आसानी से वर्ल्ड कप का खिताब अपने हाथ से नहीं जाने देगी। साथ ही कहा कि स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की वापसी के बाद टीम को काफी बल मिलेगा।

भारत

सुनील गावस्कर ने साफ कहा कि टीम इंडिया मौजूदा समय के प्रदर्शन के आधार पर वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार है। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया पिछले साल ही इंग्लैंड का लंबा टूर करके आई है। उन्होंने कहा कि भारत को इस टूर का काफी लाभ मिलेगा।

पाकिस्तान

सुनील गावस्कर ने सबसे बड़ा दांव पाकिस्तान पर खेला है। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड की सरज़मी पर पाकिस्तान को कम आंकना सबसे बड़ी भूल होगी। गावस्कर ने कहा कि हमें याद रखना चाहिए कि पाकिस्तान के पास सबसे मजबूत गेंदबाज़ी आक्रामण है। जो इंग्लैंड की कंडीशन में काफी घातक साबित हो सकता है।

इंग्लैंड

गावस्कर ने स्पष्ट किया कि इंग्लैंड भी सेमीफाइनल खेलने की दौड़ में शामिल है। उन्होंने कहा कि यह इस वजह से नहीं कि वह अपने घरेलू मैदान पर वर्ल्ड कप खेलेंगे बल्कि इस वजह से कि इस टीम ने पिछले तीन साल में वनडे फॉर्मेट में अपने आप को पूरी तरह से बदला है और आक्रामक क्रिकेट खेला है।

team india players ( image source: twitter)

इंतज़ार खत्म, वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के 18 खिलाड़ी शॉर्ट लिस्टेड

Mayank Markande

भारतीय टीम में शामिल किये जाने की इतनी जल्दी उम्मीद नहीं थी लेकिन सपना पूरा हो गया: मयंक मारकंडे