in

आमला के शतक पर भारी हफीज़ और इमाम की पारी, पाकिस्तान को मिली जीत

हफीज़ और इमाम की साझेदारी ने काम आसान किया

पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज़ का पहला मैच पाकिस्तान ने 5 विकेट के बड़े अंतर से जीत लिया। पाकिस्तान के गेंदबाज़ों ने दक्षिण अफ्रीका को 266 रन पर रोका और फिर बल्लेबाज़ी में पाकिस्तान ने इमाम उल हक़ (86) और मोहम्मद हफीज़ ( नाबाद 71) की मदद से लक्ष्य 49.1 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

मोहम्मद हफीज़ ने 63 गेंदों में 8 चौकेे और दो छ्क्कों की मदद से नाबाद 71 रन बनाए और उन्हें इस परफॉर्मेंस के लिए  मैंन ऑफ द मैच चुना गया।

Pakistan
Pakistan  (Photo by Kai Schwoerer/Getty Images)

दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज़ हाशिम आमला ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज़ के पहले मैच में पोर्ट एलिजाबेथ में शानदार शतकीय पारी खेली। आमला के वनडे करियर का यह 27वां शतक है। उन्होंने 120 गेंदों में 7 चौके और एक छक्के की मदद से 108 रनों की नाबाद पारी खेली।

आमला के शतक और रेसी वान डे डसन के 93 रनों की पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने निर्धारित 50 ओवरों में 266 रन बनाए। रिज़ा हैंड्रिक्स ने 45 रनों का योगदान दिया। यह अजीब बात रही कि दक्षिण अफ्रीका के पहेल 3 बल्लेबाज़ों ने मिलकर 48 ओवर खेले और केवल 250 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका के विएक्ट भी 2 ही गिरे, लेकिन रन भी 266 ही बने जो अंत में कम पड़ गए। फाफ डू प्लेसिस और क्लासन जैसे बल्ल्बाज़ों को बल्लेबाज़ी करने का मौका ही नही मिला और टीम हार गई।

पाकिस्तान के लिए शुरुआर फखर ज़मान (25) और इमाम उल हक़ ने की और पहले विकेट के लिए 435 रन जोड़े। बाबर आज़म ने भी 49 रनों का योगदान दिया। असली लड़ाई इमाम और हफिज़ ने की और दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज़ों को हावी होने से रोका।

पाकिस्तान के गेंदबाज़ों को भी क्रेडिट देना होगा जिन्होंने बल्ल्बाज़ों को खुलने नही दिया। हसन अली और शादाब खान ने बहुत की किफायती बॉलिंग की।

Kane Williamson and Taylor

न्यूजीलैंड के इन 4 खिलाड़ियों से पार पा लिया तो सीरिज भारत के नाम

Virat Kohli, Anushka Sharma, Roger Federer

विराट-अनुष्का की रोजर फेडरर से खास मुलाकात के देखिए फोटो