महेंद्र सिंह धोनी ने पद्म भूषण सम्मान आर्मी यूनिफॉर्म पहनकर लिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

महेंद्र सिंह धोनी ने पद्म भूषण सम्मान आर्मी यूनिफॉर्म पहनकर लिया

MS Dhoni Padma Bhushan
Mahendra Singh Dhoni receives Padma Bhushan at Rashtrapati Bhawan in Delhi. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आज राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने दिल्ली में पद्म भूषण सम्मान से सम्मानित किया. इस सम्मान समहारों का आयोजन राष्ट्रपति भवन में किया गया था जहाँ पर धोनी आर्मी यूनिफॉर्म में पहुंचे थे इस सम्मान को लेने के लिए. धोनी इस समय आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर है, जिस कारण वे इस सम्मान को पाने के लिए आर्मी यूनिफार्म में गएँ थे.

इस बार खेल के क्षेत्र से दो खिलाड़ियों को पद्म भूषण का सम्मान दिया गया है. जिसमे पहला नाम विश्व चैम्पियन स्नूकर और बिलियर्ड्स खिलाड़ी पंकज अडवानी जिन्होंने इस खेल में देश को कई सम्मान दिलाएं है साथ वह इस समय विश्व के सबसे अच्छे खिलाड़ी भी है इस खेल के पंकज को इस सम्मान के मिलने के बाद अगला नाम धोनी का बुलाया गया.

भारतीय क्रिकेट में अद्भूत योगदान देने के लिए महेंद्र सिंह धोनी को इस सम्मान के लिए चुना गया था. धोनी वहां पर आर्मी की यूनिफॉर्म पहनकर इस सम्मान को लेने के लिए पहुंचे थे जब उनका नाम बुलाया गया उसके बाद उन्होंने एक आर्मी जवान कि तरह मार्च करते हुए फिर उसके बाद प्रेसिडेंट को सेल्यूट किया और इस सम्मान को प्रेसिडेंट के हाथों लिया.

साक्षी के चेहरे पर दिखी ख़ुशी

जिस समय महेंद्र सिंह धोनी इस अवार्ड को लेने के लिए जा रहे थे उस वक्त वहां पर उनकी पत्नी साक्षी भी मौजूद थी और जब धोनी का नाम इस सम्मान के लिए पुकारा गया तो साक्षी के चेहरे पर ख़ुशी के साथ गर्व भी साफ़ तौर पर देखा जा सकता था.

यहाँ पर देखिये जब धोनी को पद्म भूषण सम्मान दिया गया

https://www.facebook.com/ANINEWS.IN/videos/1539606852818739/