धोनी की रणनीति के जरिए कोहली की टीम टी-20 वर्ल्ड कप में दिखा सकती है बड़ा कमाल - क्रिकट्रैकर हिंदी

धोनी की रणनीति के जरिए कोहली की टीम टी-20 वर्ल्ड कप में दिखा सकती है बड़ा कमाल

प्रसाद के अनुसार धोनी एक मेंटोर के रूप में टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान काफी उपयोगी साबित होंगे।

Virat Kohli and MS Dhoni (Photo by LAKRUWAN WANNIARACHCHI/AFP/Getty Images)
Virat Kohli and MS Dhoni (Photo by LAKRUWAN WANNIARACHCHI/AFP/Getty Images)

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप का 7वां संस्करण शुरू होने में अब अधिक समय नहीं बचा है और इसकी शुरुआत 17 अक्टूबर से ओमान और यूएई में होगी जिसका इंतजार पूरे क्रिकेट जगत को काफी बेसब्री है। भारतीय टीम इस मेगा इवेंट में अपना अभियान 24 अक्टूबर को चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ दुबई के मैदान से करेगी। वहीं इस वर्ल्ड कप को लेकर पूर्व भारतीय मुख्य चयनकर्ता ने कहा कि धोनी और कोहली की जोड़ी भारत के लिए काफी उपयोगी साबित होने वाली है।

एमएसके प्रसाद ने अपने बयान में कहा कि कोहली को उनकी पहली आईसीसी ट्रॉफी जिताने में महेंद्र सिंह धोनी का समर्थन उनके लिए काफी जरूरी होगा। धोनी के पास कप्तानी का काफी अनुभव हासिल होने के साथ उन्होंने 3 आईसीसी ट्रॉफी भी जीती हैं। पूर्व मुख्य चयनकर्ता ने कहा कि पर्दे के पीछे क्या होगा यह काफी महत्वपूर्ण होने वाला है।

टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान योजना बनाने के साथ महत्वपूर्ण सलाह देने के मामले में धोनी की राय काफी अहम होने वाली है। जिसमें प्रसाद के अनुसार धोनी एक मास्टरमाइंड की तरह और कोहली की जुनून से भारतीय टीम इस मेगा इवेंट में कमाल दिखा सकती है।

धोनी का समर्थन काफी महत्वपूर्ण होने वाला है

प्रसाद ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए कहा कि, टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान धोनी का समर्थन कोहली के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। क्योंकि पर्दे के पीछे मैच से पहले क्या रणनीति बनती है यह बेहद महत्वपूर्ण साबित होगी। योजना बनाने के दौरान धोनी जैसे व्यक्ति का वहां मौजूद होना काफी अहम साबित होगा क्योंकि उन्हें इस तरह के टूर्नामेंट का कप्तान के तौर पर बाकी खिलाड़ियों के मुकाबले काफी अधिक हासिल है।

भारतीय टीम ने साल 2013 में जब अपनी आखिरी आईसीसी ट्रॉफी जीती थी, तो उस समय धोनी ही टीम के कप्तान थे। वहीं उन्होंने इससे पहले साल 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप और उसके बाद साल 2011 वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को जीत दिलाई थी।