भारतीय टीम में आते ही दीपक चाहर और क्रुणाल पंड्या को दिया गया बेहद कठिन कार्य - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारतीय टीम में आते ही दीपक चाहर और क्रुणाल पंड्या को दिया गया बेहद कठिन कार्य

Deepak Chahar & Krunal Pandya. (Photo Source: Twitter)
Deepak Chahar & Krunal Pandya. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम में शामिल सभी खिलाड़ी एक परिवार की तरह रहते है क्योंकि वह अधिकतर समय एक दूसरे के साथ ही बिताते है जिस वजह से सभी खिलाड़ियों के बीच एक मजबूत रिश्ता देखने को मिलता है. यही नहीं जब भी कोई जब भी कोई नया खिलाड़ी टीम में शामिल होता है तो उसे भी अपने परिवार के नयें सदस्य की तरह ही शामिल करते है जिससे वह बिल्कुल भी दबाव महसूस ना कर सके. इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के शुरू होने से पहले 2 नयें खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया जिनमें क्रुणाल पंड्या और दीपक चाहर शामिल थे. इन दोनों के टीम में आते ही एक टास्क दिया गया पूरा करने के लिए.

ये दोनों ही खिलाड़ी भारतीय ए टीम के साथ इंग्लैंड के दौरे पर ही थे जहाँ पर टीम ट्राई सीरीज खेल रही थी इंग्लैंड लायंस और वेस्टइंडीज ए के खिलाफ जिसके फाइनल मैच में भारतीय ए टीम ने इंग्लैंड लायंस पर शानदार जीत दर्ज़ की. चाहर को आईपीएल के इस सीजन की खोज के रूप में देखा जा सकता है और उन्होंने ट्राई सीरीज में सबसे अधिक 13 विकेट अपने नाम पर किये. क्रुणाल ने भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया था जिस वजह से दोनों ही खिलाड़ी लगातार चयनकर्ताओं की नजरों में बने हुए थे.

दोनों ही खिलाड़ियों को जसप्रीत बुमराह और वाशिंगटन सुंदर के चोटिल हो जाने पर टीम में शामिल किया गया. जहाँ बुमराह आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में गेंदबाजी के दौरान अपने बाएं हाथ के अंगूठे को चोटिल कर बैठे जबकि वाशिंगटन सुंदर ट्रेनिंग के दौरान फुटबॉल खेलते समय चोटिल हो गयें थे.

क्या था वह कठिन टास्क

इसमें कोई भी संदेह नहीं है कि भारतीय टीम में जब भी कोई नया खिलाड़ी शामिल होता है तो सीनियर खिलाड़ी उनको एक कार्य देते है ताकि वह सभी के साथ अच्छी तरह घुल मिल जायें. दीपक चाहर और क्रुणाल पंड्या दोनों को ही अपना परिचय देने के लिए पूरी टीम के सामने कुर्सी पर खड़े होकर ये सब कहना था.

शिखर धवन ने पूरी घटना का वीडियो बना लिया था जिसे उन्होंने अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया था. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि दोनों ही खिलाड़ियों को कब भारतीय टीम के लिए खेलने का मौका मिलता है. यदि दूसरे टी-20 मैच में भारतीय टीम जीत हासिल कर लेती है तो आखिरी मैच में दोनों को ही मौका मिल सकता है.

यहाँ पर देखिये पूरा वीडियो :

https://twitter.com/KSKishore537/status/1014392421935771649

https://twitter.com/KSKishore537/status/1014392539770650624