in

शर्मनाक अर्धशतक जड़ने वाली दुनिया की पहली टीम बनी श्रीलंका

श्रीलंका 215 रनों का लक्ष्य का बचाव करने उतरी पर बचा नहीं पाई

Sri Lankan team
Sri Lankan team celebrates a wicket. (Photo Source: Getty Images)

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिस से जुड़ी हर एक छोटी बड़ी बात कहीं न कहीं किसी न किसी तरीके का रिकार्ड का रूप लेता है ऐसे ही कुछ रिकॉर्ड जो देश खिलाड़ी को महान बनाता है लेकिन कुछ ऐसे भी रिकॉर्ड है जिससे क्रिकेट जगत में उस देश खिलाड़ी का नाम शर्मसार होता है आज हम ऐसे ही एक शर्मसार कर देने वाले रिकॉर्ड की बात करते हैं.

श्रीलंका में चल रहे टी-20 ट्राई सीरीज में शनिवार को हुए श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच मैच में मिले हार से मेजबान टीम श्रीलंका को हार का सामना करना पड़ा और इस हार के साथ मेजबान टीम श्रीलंका ने एक नया रिकॉर्ड भी दर्ज किया जहां इस मैच में श्रीलंका 215 रनों का लक्ष्य का बचाव करने उतरी पर बचा नहीं पाई और मैच हाथ से निकल गया. इसके साथ ही श्रीलंका क्रिकेट टीम में अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैचों में हार का पचासा पूरा किया इस हार के अर्धशतक के साथ श्रीलंका दुनिया की पहली टीम बनी जो टी-20 मैचों में हार का सबसे पहले अर्धशतक पूरा किया है.

जहां इस मैच से पहले यह रिकॉर्ड श्रीलंका न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के नाम एक साथ 49 हार का रिकॉर्ड दर्ज थी. लेकिन श्रीलंका की टीम ने इस मैच में 5 विकेट से हार के साथ ही 50 का आंकड़ा पूरा किया और इस अर्धशतक के साथ रिकॉर्ड में अव्वल नंबर पर हो गए हालांकि इस ट्राई सीरीज के दौरान इन आंकड़ों में काफी फेरबदल होंगे सबसे ज्यादा हार का रिकॉर्ड किसी और के नाम भी हो सकता है. फिर भी हार के पहले अर्धशतक का यह रिकॉर्ड श्रीलंका के नाम दर्ज हो चुका है.

इस सीरीज में पिछले मैच में बांग्लादेश को भारत से मिली हार के साथ बांग्लादेश श्रीलंका के सबसे ज्यादा हार के रिकॉर्ड की बराबरी कीया था लेकिन 2 दिनों के बाद श्रीलंका फिर इस रेस में सबसे ऊपर हुआ और हार का सबसे अधिक रिकॉर्ड श्रीलंका के नाम दर्ज हो गया श्रीलंका के इस रिकॉर्ड की ओर नजर डालें तो श्री लंका अब तक 106 मैचों में 54 मैचों में जीत जीत हासिल की है. और हार का अर्धशतक पूरा किया है. साथ ही बांग्लादेश 73 मैचों में 22 मैच में जीत हासिल की है  और इसे 49 बार हार का सामना करना पड़ा है वहीं तीसरे पायदान पर काबिज इस रिकॉर्ड में न्यूजीलैंड टीम की बात करें तो 111 मैचों में न्यूजीलैंड ने 54 मैचों में जीत हासिल की है और 49 मैचों में मात खाई है.

Team India. (Photo Source: Twitter)

निदाहस ट्राफी के चौथे मैच में श्रीलंका और भारत के बीच कुछ इस तरह के रह सकते है हालात

CSK players ahead of a headshot session. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल में वापसी करने के साथ चेन्नई सुपर किंग्स की नयीं जर्सी देखने के बाद फैन्स ने दी ऐसी प्रतिक्रियाएं