आखिरकार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के आगे झुक गई न्यूजीलैंड टीम - क्रिकट्रैकर हिंदी

आखिरकार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के आगे झुक गई न्यूजीलैंड टीम

अब लगातार 2 बार पाकिस्तान का दौरा करेगी न्यूजीलैंड की टीम।

Martin Guptill and Babar Azam
Martin Guptill and Babar Azam. (Photo Source: Getty Images)

साल 2021 पाकिस्तान टीम के लिए शानदार भी रहा और झटके देने वाला भी रहा, जिसके सबसे बड़ा कारण थी न्यूजीलैंड की टीम। जी हां, इस साल सही तरीके से पाकिस्तान की धरती पर इंटरनेशनल क्रिकेट लौट रहा था और इसकी शुरूआत न्यूजीलैंड टीम से होने थी। लेकिन पहले वनडे के टॉस से कुछ देर पहले ही कीवी टीम ने मैदान पर आने से मना कर दिया और उनकी टीम पाकिस्तान से वापस बिना सीरीज खेले ही लौट गई। लेकिन अब एक बार फिर ने ब्लैक कैप्स पाक का दौरा करने जा रहे हैं, इसी पर बड़ी अपडेट आई है।

पाकिस्तान का बार-बार दौरा करेगी न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

कई सालों से पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट बंद पड़ा है, पिछले कुछ समय से टीम ने पाक दौरे की शुरूआत कर दी है। दूसरी ओर न्यूजीलैंड के दौरे से पाकिस्तान और वहां के क्रिकेट को काफी फायदा होने जा रहा था, लेकिन सुरक्षा का हवाला देते हुए कीवी टीम ने इस दौरे को शुरू होने से पहले ही रद्द कर दिया। वहीं बाद में इंग्लैंड ने भी पाकिस्तान ना आने का फैसला किया, जिससे वहां के क्रिकेट बोर्ड को काफी ज्यादा नुकसान हुआ है।

*अब लगातार 2 बार पाकिस्तान का दौरा करेगी न्यूजीलैंड की टीम।
*दिसंबर 2022 में 2 टेस्ट और 3 वनडे होंगे दोनों टीमों के बीच।
*फिर अप्रैल 2023 में फिर न्यूजीलैंड की टीम जाएगी पाक दौरे पर।
*अप्रैल 2023 में दोनों टीमों के बीच होंगे 5 वनडे और 5 टी-20 मैच।

पाकिस्तान में मचा था बवाल

दूसरी ओर जैसे ही न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान का दौरान आखिर वक्त में रद्द किया था, उसके बाद से देश में बवाल मच गया था। हर कोई कीवी टीम को अपने निशाने पर ले रहा था, वहीं पाकिस्तान के कुछ पूर्व खिलाड़ियों ने इस दौरे के रद्द होने का जिम्मेदार भारत और IPL को बताया दिया था। साथ ही पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने देश की सुरक्षा को सबसे अच्छी सुरक्षा बताया था और न्यूजीलैंड टीम से टी-20 वर्ल्ड कप में बदला लेने की बात बोली थी।