ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने किया अपनी टीम का ऐलान - क्रिकट्रैकर हिंदी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने किया अपनी टीम का ऐलान

न्यूजीलैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी वनडे 13 साल पहले जीता था।

Ireland (IRE) will be hosting in-form New Zealand (NZ) in the 3rd match of the T20I series 2022 at the Civil Service Cricket Club in Belfast on Friday. (Photo By Seb Daly/Sportsfile via Getty Images)
Ireland (IRE) will be hosting in-form New Zealand (NZ) in the 3rd match of the T20I series 2022 at the Civil Service Cricket Club in Belfast on Friday. (Photo By Seb Daly/Sportsfile via Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी चैपल-हैडली ट्रॉफी सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने अपने टीम की घोषणा कर दी है। सीरीज का पहला वनडे मैच 6 सितंबर को क्वींसलैंड में खेला जाएगा। कीवी टीम ने इस साल प्रतिष्ठित ट्रॉफी पर फिर से कब्जा करने की उम्मीद में सीरीज के लिए एक मजबूत टीम का एलान किया है और अपनी गेंदबाजी आक्रमण को और पुख्ता कर दिया है।

ट्रेंट बोल्ट, जिन्होंने इस महीने की शुरुआत में केंद्रीय अनुबंध से हटकर न्यूजीलैंड बोर्ड को एक बड़ा झटका दिया था, उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के बाद टीम में अपना स्थान बरकरार रखा है। न्यूजीलैंड की टीम ने 23 वर्षीय बेन सीयर्स को टीम में शामिल किया है। सीयर्स ने अभी तक वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया है।

कीवी टीम के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने युवा तेज गेंदबाज के चयन पर प्रकाश डाला और कहा कि टीम ऑस्ट्रेलिया में गति और उछाल का फायदा उठाना चाहती है। उन्होंने पसली की चोट से उबरने के बाद टीम में वापसी कर रहे मैट हेनरी का भी स्वागत किया। हेनरी विंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए टीम का हिस्सा नहीं थे।

बेन सीयर्स का टीम में शामिल होना अच्छा संकेत है- गैरी स्टीड

गैरी स्टीड ने कहा कि, “बेन सियर्स को शामिल करना भविष्य के लिए एक संकेत है, और हमें यह भी लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में उनकी गति और उछाल एक अच्छा विकल्प हो सकता है। मैट का भी वापस आना बहुत अच्छा है। वह पिछले कुछ वर्षों से हमारे वनडे में हमारे सबसे प्रमुख गेंदबाज रहे हैं और उनकी आईसीसी एकदिवसीय गेंदबाजी रैंकिंग इसका प्रमाण है।”

कीवी कप्तान केन विलियमसन भी विंडीज के खिलाफ आखिरी दो एकदिवसीय मैचों से बाहर होने के बाद टीम में वापसी की है। 2019 विश्व कप के समापन के बाद से केन विलियम्सन काफी चोटिल रहे हैं और उन्हें सिर्फ तीन एकदिवसीय मैचों में खेलने का मौका मिला है। वनडे में न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी जीत 13 साल पहले दर्ज की थी।

न्यूजीलैंड वनडे टीम: केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, ट्रेंट बोल्ट, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लैथम (विकेटकीपर), डेरिल मिचेल, जिम्मी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, बेन सियर्स, टिम साउदी