इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज को लेकर न्यूजीलैंड ने अपनी 20 सदस्यीय टीम का किया ऐलान, कप्तान केन विलियमसन की हुई टीम में वापसी - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज को लेकर न्यूजीलैंड ने अपनी 20 सदस्यीय टीम का किया ऐलान, कप्तान केन विलियमसन की हुई टीम में वापसी

घरेलू क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन करने वाले कुछ नए खिलाड़ियों को भी न्यूजीलैंड की टीम में जगह मिली है।

Kane Williamson. (Photo by Gareth Copley-ICC/ICC via Getty Images)
Kane Williamson. (Photo by Gareth Copley-ICC/ICC via Getty Images)

इस समय पूरे क्रिकेट जगत में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन का जुनून साफतौर पर देखने को मिल सकती है। जिसका खिताबी मुकाबला 29 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद एक बार फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का देखने को मिलेगा। जिसमें न्यूजीलैंड की टीम को 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा करना है और इसी को लेकर न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) ने 20 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है।

पिछले काफी समय से एल्बो की तकलीफ के चलते अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूरी बनाने वाले कीवी कप्तान केन विलियमसन की इस दौरे को लेकर टीम में वापसी देखने को मिली है। इसके अलावा न्यूजीलैंड टेस्ट टीम के अहम सदस्यों के नाम इस दौरे पर होने के साथ बोर्ड ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले कुछ नए चेहरों को भी शामिल किया है।

इसमें इस साल की शुरुआत में पहली बार वनडे और टी-20 टीम का हिस्सा बनने वाले ऑलराउंडर मिचेल ब्रेसवेल को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। वहीं विकेटकीपर कैम फ्लेचर, ब्लेयर टिकनर, ओपनिंग बल्लेबाज हामिस रदरफोर्ड और तेज गेंदबाज जैकब डफी को न्यूजीलैंड की टीम में शामिल किया गया है।

न्यूजीलैंड ने एक मजबूत टीम को चुना

इस दौरे पर स्पिनर के तौर पर ऑलराउंडर रचिन रवींद्र की एक बार फिर से कीवी टीम में वापसी देखने को मिली है। इसके अलावा टीम में अनुभवी ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी, टॉम लेथम और हेनरी निकोलस पर काफी अहम जिम्मेदारी रहने वाली है। 20 सदस्यीय इस टीम को अभ्यास मैचों के लिए 15 सदस्य ही उपलब्ध हो पायेंगे क्योंकि बाकी के 5 खिलाड़ी इस समय IPL खेलने में व्यस्त हैं।

3 मैचों की इस टेस्ट सीरीज का आगाज 2 जून को ऐतिहासिक लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड से होगा। बता दें कि पिछले साल भी कीवी टीम ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा किया था, जिसमें उन्होंने सीरीज को 1-0 से अपने नाम किया। वहीं इसी के बाद वहां पर खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले संस्करण के फाइनल मुकाबले में उन्होंने भारत को 8 विकेट से मात दी थी।

इंग्लैंड दौरे के लिए न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम:

केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडल (विकेटकीपर), ट्रेंट बोल्ट, मिचेल ब्रैसवेल, डीवोन कॉन्वे, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, जैकब डफी, कैमरुन फ्लेचर, मैट हेनरी, काइल जेमिसन, टॉम लेथम, डेरिल मिचल, हेनरी निकोलस, एजाज, रचिन रवींद्र, हामिस रदरफोर्ड, टिम साउदी, ब्लेयर टिकनर, नील वैगनर, विल यंग।