भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने टी-20 और टेस्ट टीम का किया ऐलान - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने टी-20 और टेस्ट टीम का किया ऐलान

इस टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम में ट्रेंट बोल्ट को जगह नहीं दी गई है।

New Zealand
New Zealand. (Photo by Adam Davy/PA Images via Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद भारतीय टीम को अपनी पहली द्विपक्षीय सीरीज घर पर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलनी है। इसकी शुरुआत 3 मैचों की टी-20 सीरीज के साथ होगी और उसके बाद दोनों ही टीमों के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेली जाएगी। इस दौरे को लेकर न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने दोनों ही सीरीज की टीम का ऐलान कर दिया है।

इस टीम से जो 2 बड़े नाम नदारद दिखे, उसमें तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट जबकि ऑलराउंडर खिलाड़ी कोलिन डी ग्रैंडहोम का नाम शामिल है। जिसमें उन्होंने बायो-बबल में लगातार रहने के चलते इस दौरे के लिए खुद का नाम वापस ले लिया था। कीवी टीम के कोच गैरी स्टीड ने अपने बयान में कहा कि हम दोनों ही खिलाड़ियों के फैसला का सम्मान करते हैं।

गैरी स्टीड ने अपने इस बयान में आगे कहा कि, ट्रेंट लगातार टीम के साथ जुड़े हुए हैं और वहीं कोलिन ने पाकिस्तान के खिलाफ रद्द हुई सीरीज में वापसी की थी। इन दोनों खिलाड़ियों को घरेलू सीरीज के दौरान पूरी तरह से फिट होकर वापसी करने की उम्मीद है।

5 स्पिन गेंदबाजों को मिली जगह

भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड ने जिस टीम का ऐलान किया, उसमें टेस्ट टीम में 5 स्पिन गेंदबाजों को जगह दी गई है। इसमें ईश सोढ़ी, मिचल सेंटनर, विलियम सोमरविले, रचिन रवींद्र और एजाज पटेल का नाम शामिल है। वहीं, बीजे वॉटलिंग के संन्यास लेने के बाद यह कीवी टीम की पहली टेस्ट सीरीज भी होगी।

वहीं, रॉस टेलर जिनको न्यूजीलैंड की टी-20 वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं दी गई थी, उन्हें इस दौरे के लिए भी टी-20 टीम में जगह नहीं मिली जबकि टेस्ट टीम में टेलर अपनी जगह बनाने में जरूर कामयाब रहे।

न्यूजीलैंड की टीम इस दौरे की शुरुआत 3 मैचों की टी-20 सीरीज के साथ करेगी जिसका पहला मैच 17 नवंबर को जयपुर में खेला जाएगा। वहीं, अगले 2 मैच रांची और कोलकाता में होंगे। जबकि टेस्ट सीरीज की शुरुआत 25 नवंबर से होगी और पहला मैच कानपुर में जबकि दूसरा मैच मुंबई में खेला जाएगा।

यहां पर देखिए टी-20 सीरीज के लिए टीम

केन विलियमसन (कप्तान), टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डीवोन कॉन्वे, मार्टिन गुप्टिल, काइल जेमिसन, डारेल मिचल, जिम्मी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचल सेंटनर, टिम सेफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, एडम मिल्ने।

यहां पर देखिए टेस्ट सीरीज के लिए टीम

केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडल (विकेटकीपर), डीवोन कॉन्वे, काइल जेमिसन, टॉम लेथम, हेनरी निकल्स, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिचल सेंटनर, विल सोमरविले, टिम साउदी, रॉस टेलर, विल यंग, नील वैगनर।