पाकिस्तान के पूर्व कप्तान की बातों से लग रहा है वह महा-मुकाबले से पहले ही हार मान चुके हैं - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान की बातों से लग रहा है वह महा-मुकाबले से पहले ही हार मान चुके हैं

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मुकाबले में जीत हमेशा भारत की हुई है।

Rashid Latif
Rashid Latif. (Photo Source: Twitter)

इस बात में कोई संदेह नहीं है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच में हर भारतीय फैन टीम इंडिया को अपना समर्थन देगा लेकिन मामला तब थोड़ा गड़बड़ लगता है जब पाकिस्तान के लोग भी इस मैच में भारत को अपना समर्थन देने लगें। कुछ इसी तरह का बयान पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने दिया है।

राशिद लतीफ को लगता है कि भारत-पाकिस्तान के मुकाबले में अगर टीम इंडिया कोई गलती नहीं करती है तो निश्चित रूप से उनकी टीम मैच जीतने वाली है। साथ ही उन्होंने भी ये भी माना है कि अगर इस मैच में टीम इंडिया बिना एक भी गलत फैसला नहीं लेती है तो पाकिस्तान चाहे जैसा भी खेले, जीत भारतीय तिरंगे की ही होगी।

राशिद लतीफ ने भारत-पाक महा-मुकाबले को लेकर क्या कहा?

राशिद लतीफ ने कहा कि, “मेरे विचार में पाकिस्तान चाहे कैसा भी क्रिकेट खेले, अगर भारतीय खिलाड़ी इस मैच में गलती नहीं करते हैं तो पाकिस्तान के लिए यह मैच जीतना बेहद मुश्किल हो जाएगा। जब मैं कप्तान था तब मेरी कोशिश यही होती थी कि मैं सामने वाली टीम को गलती करने के लिए मजबूर करूं। निश्चित रूप से आपको अच्छी क्रिकेट खेलनी होती है लेकिन उसी वक्त आपको सामने वाली टीम को गलती करने के लिए भी मजबूर करना होता है। इसलिए यह सिर्फ कौशल का खेल नहीं है, ये एक रणनीति और दिमाग का भी खेल है।”

लतीफ ने बातचीत में ये भी बताया कि भारतीय कप्तान इस मैच में कहां गलती कर सकते हैं। लतीफ ने कहा, ” देखने वाली बात होगी कि विराट कोहली टॉस जीतकर क्या करने का फैसला करते हैं और किस संयोजन के साथ उतरते हैं। देखने वाली बात होगी कि वो सूर्यकुमार और इशान में से किसको टीम में रखते हैं। उनको ये भी देखना होगा कि वह किस स्पिनर को टीम में शामिल करते हैं क्योंकि उनके पास कई विकल्प मौजूद हैं। इसलिए इसके आसार ज्यादा हैं कि वह टीम चुनते समय गलती कर सकते हैं।”