न्यूजीलैंड बनाम अफगानिस्तान के बीच होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के अहम मुकाबले में रह सकती है यह संभावित Dream11 टीम - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड बनाम अफगानिस्तान के बीच होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के अहम मुकाबले में रह सकती है यह संभावित Dream11 टीम

यह मैच भारतीय टीम के नजरिए से काफी महत्वपूर्ण साबित होने वाला है।

Kane Williamson & Mohammad Nabi (Photo Source: Getty Images)
Kane Williamson & Mohammad Nabi (Photo Source: Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में सुपर-12 के ग्रुप-2 का सबसे अहम मुकाबला न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीम के बीच में खेला जाएगा। इस मुकाबले की अहमियत को लेकर बात की जाए तो यदि न्यूजीलैंड की टीम जीत हासिल करती है तो वह सेमीफाइनल के लिए अपनी जगह को पक्का कर लेगी। वहीं यदि अफगानिस्तान की टीम को जीत मिलती है तो इससे भारतीय टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की राह भी खुल जाएगी। हालांकि अफगानिस्तान की टीम के लिए यह मैच आसान नहीं होने वाला है।

दोनों ही टीमों के अभी तक के प्रदर्शन को देखा जाए तो कीवी टीम ने पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ हार मिलने के बाद अगले तीनों ही मुकाबलों में एकतरफा जीत हासिल की है। वहीं अफगानिस्तान को भारत के खिलाफ पिछले मैच में एकतरफा हार का सामना करना पड़ा लेकिन इसके अलावा उन्होंने बाकी की 3 मैचों में 2 में जीत दर्ज की जबकि एक में उन्हें करीबी हार का सामना करना पड़ा है।

मैच जानकारी

सुपर-12, ग्रुप-2, मैच-40 – न्यूजीलैंड बनाम अफगानिस्तान

स्थान – शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम, अबू धाबी

दिन और समय – 7 नवंबर को भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजकर 30 मिनट

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट

अबू धाबी के मैदान में दिन के समय खेले जाने वाले इस मुकाबले की पिच को लेकर बात की जाए तो बल्लेबाजी यहां पर आसान काम नहीं होने वाला है। इस पिच से स्पिनर्स को काफी मदद मिल सकती है, जिससे न्यूजीलैंड के बल्लेबाज को थोड़ा दिक्कत में देखा जा सकता है।

संभावित अंतिम एकादश

न्यूजीलैंड

कीवी टीम को लेकर बात की जाए तो उनकी प्लेइंग इलेवन में किसी तरह के बदलाव की उम्मीद काफी कम ही दिखाई दे रही है। इस मैच में एकबार फिर से टीम के कप्तान केन विलियमसन को बल्लेबाजी में काफी अहम जिम्मेदारी निभानी होगी।

संभावित एकादश – मार्टिन गुप्टिल, डारेल मिचल, केन विलियमसन (कप्तान), डीवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, जिम्मी नीशम, मिचल सेंटनर, एडम मिल्ने, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट।

अफगानिस्तान

अफगानिस्तान की टीम को लेकर बात की जाए तो उनकी प्लेइंग इलेवन में जिस एक बदलाव की गुंजाइश दिखाई दे रही है, स्पिन गेंदबाज मुजीब उर रहमान का टीम में वापसी करना यदि वह मैच के लिए पूरी तरह से फिट घोषित करते हैं। इसके अलावा टीम में किसी और बदलाव की जरूरत नहीं दिख रही।

संभावित एकादश – हरजतुल्लाह जजई, मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), रहमनुल्लाह गुरबाज, गुलबदीन नईब, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी (कप्तान), करीम जनत, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन उल हक, हामिद हसन।

संभावित Dream11 टीम

रहमनुल्लाह गुरबाज (उपकप्तान), मार्टिन गुप्टिल (कप्तान), डारेल मिचल, हरतुल्लाह जजई, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नईब, जिम्मी नीशम, ट्रेंट बोल्ट, ईश सोढ़ी, राशिद खान, टिम साउदी।