ODI World Cup 2023: Warm-Up Match-2, IND vs ENG आज का क्रिकेट Match Prediction - कौन जीतेगा India vs England के बीच का मैच?

ODI World Cup 2023: Warm-Up Match-4, IND vs ENG Match Prediction: जानें किस टीम का पलड़ा है भारी और कौन जीत सकता है आज का मैच 

30 सितंबर को भारत और इंग्लैंड के बीच वर्ल्ड कप 2023 का चौथा वॉर्मअप मैच गुवाहाटी में खेला जाएगा।

Team India. (Image Source: Twitter/X)
Team India. (Image Source: Twitter/X)

टीम इंडिया 30 सितंबर को इंग्लैंड के खिलाफ वॉर्मअप मैच से अपने वर्ल्ड कप 2023 अभियान की शुरुआत करेगी। हाल ही में मेन इन ब्लू ने ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से मात दी। अब भारतीय टीम तीसरी बार वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम करने का प्रयास करेगी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में भारतीय बल्लेबाजी कुछ खास नहीं रही। कंगारू टीम के तेज गेंदबाजी अटैक के सामने कई बार देखा गया है कि भारतीय बल्लेबाजों को परेशानी होती है। वहीं तीसरे वनडे में मैक्सवेल के सामने भारतीय बल्लेबाज फंसते हुए दिखे। इस प्रकार बल्लेबाजों के पास सुधार की काफी गुंजाइश है।

वहीं गेंदबाजी में कुछ बदलाव देखने को मिलेगा, क्योंकि इंग्लैंड की टीम अटैकिंग क्रिकेट खेलना पसंद करती है। शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद शमी को लेकर भी बहस चल रही है। अश्विन के होने से टीम इंडिया प्रभावशाली नजर आती है। इंग्लैंड की टीम भी मजबूत है और उसके पास कई मैच विनर खिलाड़ी हैं।

IND vs ENG मैच जानकारी:

भारत बनाम इंग्लैंड, चौथा विश्व कप warm-up मैच
स्थान: बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम, गुवाहाटी
दिनांक और समय: शनिवार, 30 सितंबर, दोपहर 2:00 बजे IST
लाइव स्ट्रीमिंग विवरण: स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क, डिज़्नी+ हॉटस्टार ऐप और वेबसाइट

बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम पिच रिपोर्ट:

गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के अनुकूल होने की संभावना है। लाइट में तेज गेंदबाजों को कुछ फायदा मिलने की संभावना है और इसलिए टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना कप्तानों की पहली पसंद होगी। इस तरह एक हाई स्कोरिंग मैच होने की उम्मीद है।

IND vs ENG, हेड-टू-हेड रिकॉर्ड:

मैच – 106
भारत – 57
इंग्लैंड – 44
टाई – 2
बेनतीजा – 3

IND vs ENG, भारत और इंग्लैंड का स्क्वॉड:

भारत (IND):

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, केएल राहुल (विकेटकीपर), इशान किशन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

इंग्लैंड (ENG):

जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), सैम करन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल रशीद, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स, रीस टॉपले, डेविड विली, मार्क वुड, क्रिस वोक्स।

संभावित सर्वश्रेष्ठ परफॉर्मर:

संभावित सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज:

शुभमन गिल (भारत):

युवा खिलाड़ी शुभमन गिल इस समय वनडे क्रिकेट में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और उम्मीद है कि वह इसी लय को वर्ल्ड कप में जारी रखेंगे। गिल वर्तमान में 2023 कैलेंडर वर्ष में 50 ओवर के प्रारूप में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं और उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया। इसलिए, यह देखना दिलचस्प होगा कि वह इंग्लैंड के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करते हैं।

संभावित सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज:

मार्क वुड (इंग्लैंड):

तेज गेंदबाज मार्क वुड ने अपनी तेज गेंदबाजी से भारत को परेशान किया है। वुड ने 59 वनडे मैचों में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया है और इस दौरान 71 विकेट लिए हैं। आज के मैच की भविष्यवाणी: भारत मैच जीतेगा

आज के मैच की भविष्यवाणी: भारत मैच जीतेगा

close whatsapp
5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जिन्होंने डेब्यू IPL मैच में ठोकी हाफ सेंचुरी IPL 2024: इन 11 विदेशी खिलाड़ियों ने लिए करोड़ों रुपये लेकिन हुए फ्लॉप IPL 2024: आईपीएल के 19वें और 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 खिलाड़ी आईपीएल इतिहास के 5 सबसे तेज गेंदबाज आईपीएल 2024 में सभी 10 टीमों के हेड कोच कौन हैं? चिन्नास्वामी में RCB के खिलाफ किस टीम ने जीते हैं सबसे ज्यादा मैच IPL 2024: RCB के 3 पूर्व खिलाड़ी जो SRH में मचा रहे तबाही 4 खिलाड़ी जिन्होंने खेले हैं 500 से ज्यादा टी20 मैच MS Dhoni: बतौर CSK कप्तान धोनी के लाजवाब रिकार्ड IPL 2024 शुरू होने से पहले किन टीमों के कप्तान बदले गए